बुरहानपुर/नेपानगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे ने देर से ही सही लेकिन ट्रेनों में आरक्षित टिकट की बाध्यता को समाप्त कर पूर्व की तरह सामान्य टिकट से सफर का रास्ता खोल दिया है। बीते करीब दो साल से सिर्फ आरक्षित टिकट से यात्रा की अनुमति होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। रेलवे ने 29 जून से यात्रियों के लिए आरक्षित टिकटों की बाध्यता को समाप्त कर दिया है। भुसावल रेल मंडल के पीआरओ जीवन चौधरी ने बताया कि मंडल के सभी स्टेशनों में यह सुविधा 28 जून की रात 12 बजे से मिलनी शुरू हो जाएगी। ज्ञात हो कि वर्ष 2020-21 में कोरोना की वजह से सामान्य टिकट बुकिंग की सुविधा बंद कर दी गई थी। ज्ञात हो कि बुरहानपुर और नेपानगर से खंडवा अप-डाउन करने वाले यात्रियों की संख्या भी काफी है। सामान्य टिकट के साथ रेलवे ने सीजन टिकट भी बंद कर दिए थे। जिससे अपडाउनर्स को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

यूटीएस एप से कर सकते हैं बुकिंग

जनरल टिकट खिड़की पर भीड़ न हो इसके लिए रेल प्रशासन ने कुछ बड़े स्टेशनों में उपाय किए हैं। इन स्टेशनों में एटीवीएम और यूटीएस एप के माध्यम से भी यात्री अपना सामान्य टिकट बुक करा सकते हैं। यात्रियों से यूटीएस एप डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा है। जिससे भीड़ से भी बचा जा सकता है। इस एप के माध्यम से सामान्य बुकिंग, प्लेटफार्म टिकट, सीजन टिकट की बुकिंग भी की जा सकती है।

गोरखुपर एक्सप्रेस के ठहराव को मिला एक्सटेंशन

रेलवे ने नेपानगर स्टेशन में अस्थायी ठहराव वाली लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस के ठहराव को चार माह का एक्सटेंशन और दे दिया है। मंगलवार को जारी आदेश में कहा गया है कि ट्रेन संख्या 22537 और 22538 की ठहराव अवधि 30 जून को समाप्त हो रही है। इस ट्रेन का ठहराव एक जुलाई से 31 अक्टूबर तक बढ़ाया जाता है। जिससे नेपानगर क्षेत्र के लोगों को एक और राहत मिली है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close