बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजस्व प्रकरणों की समीक्षा करने के उद्देश्य से गुरूवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर सिंह ने आरसीएमएस पोर्टल, मासिक पत्रक, सीमांकन, नामांतरण, बंटवारा, राजस्व वसूली, सीएम हेल्पलाइन, धारणाधिकार, स्वामित्व योजना, पीएम किसान योजना, लघु सिंचाई संगणना, शुद्धीकरण पखवाड़ा योजना सहित अन्य प्रकरणों की समीक्षा करते हुए राजस्व अधिकारियों को प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शुद्धिकरण पखवाड़ा के तहत राजस्व दस्तावेजों की बारीकी से जांच करें। कार्यों को समय पर पूरा करें।

वीसी के बिंदु बताकर दिए दिशा निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 नवंबर को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर्स, कमिश्नर्स की बैठक लेंगे। इसकी तैयारियों के संबंध में कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की जानकारी ली। कलेक्टर ने विभिन्ना बिंदुओं पर विभागवार निर्धारित एजेंडे के अनुरूप विस्तृत रूप से समीक्षा कर जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह सोलंकी, डिप्टी कलेक्टर दीपक चौहान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

स्वामी विवेकानंद करियर योजना के अंतर्गत साक्षात्कार की तैयारी पर व्याख्यान

बुरहानपुर। शासकीय महाविद्यालय बुरहानपुर में स्वामी विवेकानंद मार्गदर्शन योजना के तहत सीवी, रिज्यूम कैसे बनाए एवं साक्षात्कार की तैयारी पर व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विषेष अतिथि प्रधानमंत्री कौशल केंद्र के प्रधान आनंद बांके ने साक्षात्कार व रिज्यूम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष महाविद्यालय के प्राचार्य डा असरार उल्ला अंसारी व कार्यक्रम प्रभारी के रूप में मनोज कुमार चौधरी ने आभार माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local