बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दो दिवसीय प्रवास पर बुरहानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सर्किट हाउस और होटल छोड़कर शनिवार रात प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने वाले बहादरपुर निवासी तुकाराम गवई के घर रात बिताई। रविवार सुबह उठकर शिवराज सिंह आम आदमी की तरह बाहर आए और बाहर बिछी खाट पर बैठ गए। यहां उन्होंने सबसे पहले दो कप चाय पी और फिर अपने हाथ से शेविंग बनाई। बाद में तैयार होकर क्षेत्रीय मतदाताओं से मुलाकात की।

ग्रामीणों के साथ मीडियाकर्मियों से भी चाय पर चर्चा की। पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह लोगों के घर रात बिताने से न सिर्फ उनकी समस्याएं पता चलती हैं, बल्कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत का पता चलता है। लोगों की समस्याएं करीब से जानने पर ही कई योजनाओं का जन्म होता है। जब समस्या पता चलेगी तो नई योजना का जन्म होगा। मंत्रालय के लग्जरी कमरों में बैठकर कभी गरीब का दर्द नहीं समझा जा सकता, इसलिए वे जब भी मौका मिलता है गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के यहां ठहर जाते हैं। इसके बाद उन्होंने चौपाल लगाकर आम नागरिकों की समस्याएं जानी। पूजन के लिए स्थानीय मंदिर भी गए और पंचशील नगर में आमजन को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल को विजयी बनाने की अपील की। बहादरपुर के बाद वे ग्राम लोनी पहुंचे, जहां महिलाओं ने मुख्यमंत्री की आरती उतार कर उनका स्वागत किया। इसके पूर्व उन्होंने हितग्राही तुकाराम गवई के परिवार से बातचीत कर समस्याएं और सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति जानी। उन्होंने रात करीब बारह बजे शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार, भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे सहित अन्य नेताओं के साथ गवई परिवार के साथ भोजन किया। खासतौर पर सीएम के लिए बनाए गए बैंगन का भरता, हरी मिर्च के ठेसे और मावे की जलेबी को उन्होंने खूब सराहा। भोजन करने के फोटो को ट्वीटर पर भी पोस्ट किया।

मंदिर पहुंचे, संतों का लिया आशीर्वाद

मुख्यमंत्री चौहान ने सिलमपुरा स्थित प्राचीन श्री स्वामीनारायण मंदिर में दर्शन पूजन किए।,वहीं संतों का आशीर्वाद लिया। इसके अलावा वृहद गुजराती समाज के समारोह में भागवत भूषण पंडित हरिकृष्ण मुखियाजी ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का अपर्णा ओढ़ाकर सम्मान किया। मुख्यमंत्री ने मुखियाजी से आशीर्वाद लिया।

चारपाई पर दाड़ी बनाते हुए मुख्यमंत्री के फोटो वीडियो हुए वायरल

बहादरपुर में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने चारपाई पर बैठकर जहां चाय का आनंद लिया वहीं दाढ़ी भी बनाई। चारपाई पर शेविंग करते हुए मुख्यमंत्री के फोटो वीडियो कुछ ही देर में इंटरनेट पर वायरल हो गए। जिन्हें लाखों लोगों ने देखा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local