बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम की नवनिर्वाचित महापौर माधुरी पटेल और 48 पार्षद रविवार शाम पांच बजे नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रहण करेंगे। इसके लिए 54 सौ वर्ग मीटर का वाटर प्रूफ पंडाल तैयार किया गया है। शाम ढलते ही पूरा स्टेडियम दूधिया रोशनी से नहा जाएगा। इसके लिए मैदान के चारों ओर हैलोजन लाइट लगाई गई हैं। कलेक्टर प्रवीण सिंह इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश स्तर के भाजपा नेताओं के शामिल होने की चर्चाएं थीं, लेकिन शनिवार शाम तक की जानकारी के अनुसार कोई बड़ा नेता नहीं पहुंच रहा है। नगर निगम अध्यक्ष का फैसला सोमवार को पहले सम्मेलन में होगा। इस कुर्सी को हासिल करने के लिए भाजपा के साथ ही कांग्रेस भी जोर लगा रही है। सात निर्दलीय पार्षदों द्वारा दो दिन पहले कांग्रेस की सदस्यता ले लेने के बाद कांग्रेस के पास 22 पार्षद हो गए हैं। अब कुर्सी हासिल करने के लिए कांग्रेस को सिर्फ तीन पार्षदों की जरूरत है। दूसरी ओर भाजपा के 19 पार्षद हैं। जिलाध्यक्ष मनोज लधवे का दावा है कि करीब आधा दर्जन निर्दलीय पार्षद उनके साथ हैं। लिहाजा अध्यक्ष पद के लिए कड़ा मुकाबला होना तय है। ज्ञात हो कि पिछली बार भी कांग्रेस के पार्षद ज्यादा होने के बावजूद भाजपा के मनोज तारवाला अध्यक्ष बन गए थे।

शाहपुर में भी दो गुट सक्रिय

नगर परिषद शाहपुर के अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर भाजपा के दो गुटों में तकरार जारी है। एक गुट के वीरेंद्र तिवारी अपनी पत्नी को अध्यक्ष बनवाने के लिए जोर लगाए हुए हैं तो दूसरे गुट के विनोद चौधरी पार्टी पर दबाव बनाए हुए हैं। ज्ञात हो कि शाहपुर नगर परिषद के सात नव निर्वाचित पार्षदों के अचानक गायब हो जाने पर शुक्रवार शाम हर्षवर्धन चौहान गुट के भाजपा नेताओं व समर्थकों ने नगर में रैली निकाल कर विरोध जताया था। जिसके बाद भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने सभी से जवाब-तलब किया है। उनका कहना है कि यदि इन पार्षदों को लालच देकर ले जाया गया होगा तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अज्ञातवास में गए पार्षदों के भी मतदान वाले दिन यानी आठ अगस्त को लौटने की खबर है।

मारपीट में घायल युवक की हालत गंभीर

शनिवार को शाहपुर में आयोजित रैली के दौरान एक व्यक्ति के साथ कुछ लोगों ने जमकर मारपीट कर दी। उसके सिर पर तेरह टांके आए थे। चोट गहरी होने के कारण उसे जिला अस्पताल से इंदौर रेफर किया गया है। घायल शेख शकील निवार्स वार्ड 14 ने बताया कि वह भाजपा की विरोध रैली में शामिल होने जा रहा था। इसी दौरान शेख मेहमूद, तैयब, राजू, सलमान आदि ने उसे रोकने का प्रयास किया। नहीं मानने पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। लोहे की राड से सिर पर वार किया था। आरोपित नवनिर्वाचित एक पार्षद के परिवार के बताए गए हैं। हालांकि पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन शनिवार देर शाम तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close