बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लोकसभा उपचुनाव को लेकर दशहरे बाद हलचल तेज हो जाएगी। चुनाव में वैसे तो 16 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में है। इस बीच शनिवार को दशहरा के दूसरे दिन सीएम शिवराजसिंह चौहान की चार सभाएं होंगी।

शनिवार को मुख्यमंत्री जिले के फोपनार से चुनावी सभा का आगाज करेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक यहां सभा करने के बाद खंडवा जिले में भी वे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पार्टी द्वारा चयनित अन्य 19 स्टार प्रचारकों और प्रदेश के मंत्रियों की सभा का सिलसिला शुरू हो जाएगा। हालांकि अब तक कांग्रेस की ओर से स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम जारी नहीं किए गए हैं, लेकिन पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस द्वारा तय किए गए बीस स्टार प्रचारकों की सभा का सिलसिला भी शनिवार से शुरू हो सकता है। बुरहानपुर और खंडवा में अगले दस दिन तक दोनों ही दलों के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा होगा।

दशहरा के बाद इन बड़े नेताओं की होगी सभा

दशहरा के बाद क्षेत्र में बड़े नेताओं की सभा होगी। इनमें प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव, लाल सिंह आर्य, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, धर्मेंद्र प्रधान आदि शामिल हैं। इसी तरह कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व मंत्री मुकेश नायक, कमलेश्वर पटेल, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, अजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा आदि की सभाएं होंगी।

आज भाजपा का संकल्प दिवस, घर-घर फहराएंगे पार्टी का झंडा

बुरहानपुर। विजयादशमी पर्व पर भाजपा का विशेष अभियान चलेगा। लोकसभा उपचुनाव को देखते हुए पार्टी ने माहौल बनाने के लिए यह निर्णय लिया है। इसे लेकर गुरुवार को भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि 15 अक्टूबर को प्रत्येक बूथ पर घर घर विजय संकल्प ध्वज के रूप में भाजपा का ध्वज फहराया जाएगा। जिले के दस स्थानों पर बड़े स्तर पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता, मंत्रीगण आदि शामिल होंगे। इस दौरान ध्वज लगाने के साथ शंख, घंटा और ढोल आदि बजाकर माहौल को उत्सवी बनाने का प्रयास भी किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local