चंदला। खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के सांसद बीडी शर्मा गांधी संकल्प यात्रा लेकर बीते रोज ग्राम बारीगढ़, टिकरी, मुड़हरा, प्रकाश बम्हौरी, घटहरी और पलटा पहुंचे। जहां यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। मंगलवार को गांधी संकल्प यात्रा का चंदला के डाक बंगला चौराहे से शुभारंभ हुआ। नगर भ्रमण के दौरान जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक आरडी प्रजापति, विधायक राजेश प्रजापति, डॉ. सतीश अवस्थी, महेन्द्र द्विवेदी, ज्ञानेन्द्र मिश्रा, विनय जैन, सविता दीक्षित, रमेश पटेल, रुद्रप्रताप पटेल, शिवनारायण द्विवेदी, हरप्रसाद पटेल सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान चंदला समाज कल्याण समिति ने सांसद को चंदला की पांच सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन भी दिया है। बाद में सरस्वती शिशु हाईस्कूल में मंचीय कार्यक्रम हुआ। यहां सांसद श्री शर्मा ने सभी को पौधारोपण, जलसंरक्षण करने और प्लास्टिक का उपयोग न करने की सलाह दी। कार्यक्रम में मेधावी निराश्रित बालिका खुशी कोल को सांसद ने सम्मानित किया। बाद में यह यात्रा कंचनपुर तिगैला से होती हुई सिंहपुर पहुंची।

नोट- फोटो 30 लगाएं। के प्सन है-

चंदला। कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ता।

हाथ धोने के लिए किया प्रेरित

छतरपुर। ग्राम पंचायत देरी में ब्लाक समन्वयक अधिकारी डॉ. नीलम तिवारी ने शासकीय प्राथमिक शाला व माध्यमिक शाला और हाईस्कूल में छात्र छात्राओं को विश्व हाथ धुलाई दिवस के बारे में जानकारी दी। उन्होंने हाथ धोकर खाना खाने के लिए सभी को प्रेरित किया। इस मौके पर स्कूलों के शिक्षक, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। सभी को हाथ धोने का सही तरीका सिखाते हुए भोजन करने के पहले अनिवार्य रूप से हाथ धोने को कहा गया।

नोट- फोटो 27 लगाएं। के प्सन है-

छतरपुर। जानकारी देतीं समन्वयक।

जलसंसद में किया संगम सेवालय को सम्मानित

छतरपुर। पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए संगम सेवालय के विपिन अवस्थी को दिल्ली में सम्मानित किया गया। दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जलसंसद में यह सम्मान दिया गया है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पर्यावरणविद् भारतीय विद्या भवन के निदेशक अशोक प्रधान थे। अन्य अतिथियों में राष्ट्रीय पर्यावरण कमीशन के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र रावत, विश्व जल काउंसिल के सदस्य डॉ. जगदीश चौधरी और मानवाधिकार संगठन के दिल्ली अध्यक्ष डॉ. शैलेन्द्र ठाकु र कार्यक्रम में मौजूद थे।

नोट- फोटो 28 लगाएं। के प्सन है-

छतरपुर। संगम सेवालय को सम्मानित करते अतिथि।

रास्ता सुधारने के लिए दिया ज्ञापन

महाराजपुर। युवक कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में मोहल्ले के लोगों ने नगर में व्याप्त समस्याओं और कारकदेव मंदिर के आगे से रामनगर मार्ग में सुधार कार्य कराने के लिए प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएमओ पवन शर्मा को एक ज्ञापन दिया है। सीएमओ ने आश्वासन दिया है कि खराब पड़े मार्ग में मिट्टी डलवाकर अस्थाई सुधार कार्य तुरंत होगा। बाद में स्थाई रूप से समस्या का समाधान कराया जाएगा। इस दौरान चेतावनी दी गई है कि यदि शीघ्र सुधार कार्य नहीं हुआ तो वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की जाएगी।

भूमिपूजन करके किया विकास कार्यों का शुभारंभ

महाराजपुर। विधायक नीरज दीक्षित ने कई गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान भूमिपूजन करके विकास कार्यों का शुभारंभ कराया गया है। साथ ही ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान भी किया गया है।

विधायक मीडिया प्रभारी कृष्ण कुमार द्विवेदी ने बताया कि विधायक ने ग्राम पंचायत सिंहपुर, खिरवा, बुढ़रख, मटौंधाचौबन, दीवानजू का पुरवा और झिकमऊ सहित कई गांवों में विकास कार्य के लिए भूमिपूजन किया है। इस दौरान अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर पूर्व मंडी अध्यक्ष विनोद दीक्षित, महाराजपुर तहसीलदार आनंद जैन, सेक्टर सबइंजीनियर ओपी द्विवेदी, गौरव दीक्षित, बाला कुशवाहा, झल्लू पटेल सहित पंचायतों के सरपंच, सचिव और ग्रामीण उपिस्थत रहे। विधायक ने ग्राम पंचायत बुढ़रख की सिद्धबाबा पहाड़ी पर सर्वजाति दशहरा मिलन कार्यक्रम में भाग लिया। जिसमें छतरपुर, गढ़ीमलहरा, महाराजपुर, मझगुवां, नैगुवां, उर्दमऊ, मनकारी, खिरवा और सिंहपुर से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। यहां देशराज पटैरिया द्वारा लोकगीतों की प्रस्तुति दी गई। आयोजक अवनीश चतुर्वेदी ने सभी का स्वागत किया। विधायक ने क्षेत्र के विकास के प्रति संकल्प जताया। इस कार्यक्रम में मौजूद पूर्व राज्यसभा सांसद सत्यवृत चतुर्वेदी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मैंने राजनीति से सन्यास लिया है, लेकिन अपने लोगों के पास आज भी हूं। जनता को यदि कोई परेशानी आती है तो मैं उनके साथ हमेशा खड़ा रहूंगा। कार्यक्रम में जगदीश चौबे, अरविंद यादव, भगवानचरण नायक, आनंदी पटेल, अशोक नायक सहित अन्य लोग मौजूद थे।

नोट- फोटो 29 लगाएं। के प्सन है-

महाराजपुर। पूर्व राज्यसभा सांसद सत्यवृत सहित पूजन करते विधायक।

Posted By: Nai Dunia News Network