- शिवओम अग्रिहोत्री की याद में हुआ महिला क्रिकेट टूर्नामेंट

गुलगंज। कस्बे में स्व. कौशल स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसी टूर्नामेंट के दौरान स्व. शिवओम अग्रिहोत्री की स्मृति में आदर्श क्रिकेट क्लब की ओर से महिला क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया गया। टूर्नामेंट की विजेता ग्वालियर की टीम रही। ग्वालियर ने दिल्ली को करारी शिकस्त दी।

कार्यक्रम के उद्घाटन में बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू, बड़ामलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी और महाराजपुर के पूर्व विधायक मानवेंद्र सिंह भंवरराजा अतिथियों के रूप में मौजूद रहे। जबकि समापन अवसर पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के पुत्र अभिषेक भार्गव दीपू व भाजपा जिला महामंत्री अरविंद पटैरिया, श्याम खरे सहित अन्य अतिथि मौजूद रहे। ग्राम पंचायत गुलगंज के राधारमण स्टेडियम में आदर्श क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में ग्वालियर और दिल्ली की महिला खिलाड़ियों के बीच जोरदार मुकाबला हुआ। समिति प्रबंधक हरिओम अग्निहोत्री अपने भाई शिवओम अग्रिहोत्री की याद में यह टूर्नामेंट आयोजित कराते हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्वालियर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बनाए। जवाब देने दिल्ली की टीम मैदान में उतरी, लेकिन वह 87 रन में ही ढेर हो गई। ग्वालियर ने 73 रन से यह मैच जीत लिया। उपस्थित अतिथियों ने विजेता और उपविजेता टीम को शुभकामनाएं दीं। विजेता टीम को 11 हजार रुपए तथा उपविजेता टीम को साढ़े सात हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया। अंपायरिंग सर्वोत्तम चतुर्वेदी व पुष्पेंद्र सिंह ने की, जबकि कॉमेंट्री बलराम रैकवार एवं सुरेश पाठक ने की।

एनएसएस शिविर में बताईं जनपद की कार्यप्रणाली

नौगांव। ग्राम ठठेवरा के शासकीय माध्यमिक विद्यालय में चल रहे सनराइज महाविद्यालय के सात दिवसीय शिविर में नौगांव जनपद पंचायत सीईओ हरीश केशरवानी पहुंचे। सीईओ का स्वागत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एलएन रावत ने किया। वहीं उन्होंने छात्र-छात्राओं को जनपद पंचायत की कार्यप्रणाली के बारे में बताकर स्वच्छता के लिए जागरूक किया।

सीईओ ने कहा कि सालभर में हमें कम से कम 100 दिन समाज के विषयों जैसे स्वच्छता, महिला उत्थान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ आदि के लिए समाज को जागरूक करना चाहिए। साथ ही सीईओ श्री केशरवानी ने छात्र-छात्राओं को बताया कि वे भी अपने कॉलेज के दिनों में एनएसएस के छात्र रहे हैं। इस अवसर पर सीईओ ने पौधारोपण कर पर्यावरण को सरंक्षित करने का संदेश दिया। अंत में प्राचार्य डॉ. रावत ने सीईओ का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर कॉलेज के संचालक महेंद्र सिंह राजपूत, ठठेवरा विद्यालय के प्राचार्य गोपेश मिश्रा, एनएसएस अधिकारी डॉ. ओपी तिवारी, प्रियंका रावत आदि मौजूद रहीं।

नोट - फोटो 01 का केप्सन है

नौगांव। पौधारोपण करते अधिकारी।

छात्र नई ऊंचाइयों को छूकर नाम करें रोशनः सांसद

छतरपुर। महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गर्रोली स्थित जेएल मेमोरियम स्कूल का वार्षिक उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमें नन्हें-मुन्ने बच्चों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं। कार्यक्रम का शुभारंभ का शुभारंभ मुख्य अतिथियों द्वारा किया गया। ग्राम गरौली स्थित जेएल मेमोरियम स्कूल के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ टीकमगढ़ लोकसभा सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार, भाजपा नेता पुष्पेंद्र प्रताप सिंह गुड्डू भैया, पूर्व नपाध्यक्ष अभिलाषा शिवहरे, भाजपा नेता धीरेंद्र शिवहरे, रवि रिछारिया की मौजूदगी में किया गया।

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार ने मां सरस्वती के चित्र पर मार्ल्यापण कर पूजा-अर्चना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। विद्यालय के वार्षिक उत्सव में सांसद ने कहा कि बच्चों की यही उम्र सीखने की और कुछ कर दिखाने की होती है। छोटी उम्र में बड़ी सोच रखने वाले ही आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचकर अपने माता-पिता के साथ क्षेत्र का नाम रोशन करते हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय में सभी को शिक्षित होना बहुत जरूरी है। इसलिए समय रहते अपने अंदर शिक्षा का भण्डारण करना चाहिए।

वार्षिक उत्सव आते ही बच्चों में एक नया जोश आता है, क्योंकि उन्हें अपनी प्रतिमा निखारने का अवसर भी प्राप्त हुआ है। आप सभी ने मिलकर यहां अपनी चमक बिखेरी है, वैसे ही आप सभी जीवन के प्रत्येक पड़ाव पर अपने को निखारते हुए आगे बढ़ें और नित नई उचाइयों को छूकर अपने माता पिता व अपने शिक्षकों का नाम रोशन करें। वार्षिक उत्सव में बच्चों द्वारा रंगा-रंग प्रस्तुतियां देकर सभी दर्शकों का मनमोह लिया। विद्यालय के प्राचार्य व मुख्य अतिथियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर सुशील द्विवेदी, रूपकिशोर पटैरिया, गौरव दीक्षित, छोटू रैकवार, साहिल विश्वकर्मा सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

नोट - फोटो 02 का केप्सन है -

छतरपुर। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में मौजूद अतिथि।

गौरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने का लिया संकल्प

छतरपुर। शहर के मोटे के महावीर परिसर में ब्राह्मण महासभा द्वारा जिला स्तरीय विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी कृष्णकांत तिवारी उपस्थित हुए। संगोष्ठी में गौरक्षा हेतु जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया गया।

गोष्ठी में मुख्य अतिथि श्री तिवारी ने कहा कि समाज के प्रत्येक वर्ग को न्याय मिले और आपस में भेदभाव न हो, यही हमारा लक्ष्य होना चाहिए। वहीं सभी पार्टियों द्वारा सवर्ण समाज को हाशिए पर खड़ा किया जा रहा है। यह भी चिंतनीय है। अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सवर्णों को न्याय से वंचित करता नजर आ रहा है। लाखों सवर्ण विद्यार्थियों को भेदभाव की परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है, जिस पर सबको ध्यान देना होगा। आरक्षण को जातिगत नहीं बल्कि आर्थिक आधार पर लागू किया जाएगा तो हर समाज के गरीब वर्ग को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर प्रवेंद्र दुबे, मनोज दुबे, प्रवीण उपाध्याय, यतेंद्र दुबे, यशपाल, गौरव योगी, आकाश कौरव, यदवीर बुंदेला, प्रमोद उपाध्याय, राहुल दुबे, घनश्याम रावत, सुमित पचौरी, आदित्य सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

नाबालिग कर रहे थे चोरी, सुधार गृह भेज गए

नौगांव। नगर के धौर्रा मंदिर के समीप स्थित एक घर से अज्ञात चोरों ने नगदी सहित लगभग डेढ़ लाख रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने महज 5 दिन के भीतर चोरी की घटना के आरोपितों को दबोच कर खुलासा किया है। साथ ही सामान भी बरामद कर लिया। नाबालिगों को पैसों का लालच देकर चोरी कराने वाला मुख्य आरोपित भी पकड़ा गया है।

नगर के धौर्रा मंदिर के समीप स्थित अनिल राजपूत के घर 8 फरवरी को चोरी हुई। थाना प्रभारी बैजनाथ शर्मा ने एक टीम गठित कर पड़ताल शुरू की। पुलिस ने मुखबिर की सटीक सूचना पर सभी आरोपितों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए आरोपितों में नौगांव निवासी मुकेश साहू 24 वर्ष के अलावा 3 नाबालिग लड़के हैं। एक नाबालिग की उम्र महज 14 वर्ष है। हाथों में किताब और पेन थामने की उम्र में नाबालिगों को चोरी सहित अन्य अपराधों में धकेला जा रहा था। बताया गया है कि मुकेश ही इन नाबालिगों को पैसे देकर चोरी करवा रहा था। आरोपितों के पास से 5 हजार रुपए की नगदी सहित करीब डेढ़ लाख का माल मिला है। तीनों नाबालिग आरोपितों को बाल सुधार गृह भेजा गया है, जबकि मुकेश को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया।

तीन युवकों ने सेल्समैन पर किया कट्टे से फायर

छतरपुर। सेवा सहकारी समिति कर्री में पदस्थ सेल्समैन बीती शाम अनाज वितरण करने के बाद वापस अपने गांव गोमाकला जा रहा था, तभी कछयाना मोहल्ला में केवलदीन के ढाबे के पास उस पर तीन युवकों ने कट्टे से फायर कर दिया। हालांकि इस घटना में सेल्समैन बाल-बाल बच गया। घटना की वजह अनाज वितरण माना जा रहा है। सिविल लाइन पुलिस ने राजा ठाकुर निवासी कर्री के अलावा उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। सेल्समैन वीरेंद्र पटेल ने पुलिस को बताया कि वह अनाज वितरण के बाद निमंत्रण में शामिल होकर बोलेरो से घर जा रहा था, तभी उस पर हमला करने की गरज से शाम करीब 6 बजे फायर किया गया। घटना के बारे में तुरंत डायल 100 को सूचना दी गई थी, जिस पर मौके पर आई डायल 100 ने मुआयना कर आगे की जांच का दायित्व सिविल लाइन पुलिस को सौंप दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket