महाराजपुर। कोरोना वायरस से संबंधित आपदा प्रबंधन एवं राहत व बचाव के तहत विधायक नीरज दीक्षित ने सोमवार को सुबह नौगांव एवं हरपालपुर पहुंचकर नगर वासियों को मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण किया है। विधायक ने रेलवे स्टेशन के पास बैठे लगभग एक हजार लोगों को गांव पहुंचाने के लिए कलेक्टर से बात करके उनकी व्यवस्था कराई और उन्हें बिस्किट एवं पानी के पाउच उपलब्ध कराए हैें। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क एवं सैनिटाइजर वितरण के साथ नालियों में दवा छिड़काव कराने के लिए जपं सीईओ को निर्देश भी दिए हैें। इसके बाद विधायक ने खाद्य इंस्पेक्टर को महाराजपुर तहसील के लिए मिले 170 क्विंटल और नौगांव तहसील के लिए मिले 100 क्विंटल गेहूं का वितरण जरूरतमंदों को शीघ्र कराने के निर्देश दिए हैं। विधायक ने कहा कि वे पीड़ित मानवता की सेवा के लिए सदैव प्रयासरत रहेंगे। उन्होने असहाय एवं गरीबों को चिन्हित कराके नौगांव में 200 एवं हरपालपुर में 50 परिवारों के लिए खाना की व्यवस्था कराई है।

नोट- फोटो 28 का कै प्सन है-

महाराजपुर। लोगों को समझाइश देते विधायक।-28

खजुराहो के एक होटल और गेस्ट हाउस पर हुआ प्रकरण दर्ज

खजुराहो। इस समय खजुराहो में विभिन्न होटलों एवं होमस्टे में कुल 33 विदेशी नागरिक रुके हुए थे। उनकी स्क्रीनिंग एवं मेडिकल टेस्ट कराया गया था जिसमें सभी विदेशी नागरिक स्वस्थ पाए गए हैं। इनके रुकने के संबंध में जानकारी न देने पर एक होटल और गेस्ट हाउस के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

राजनगर एसडीएम स्वनलि वानखड़े ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते नियमानुसार खजुराहो के सभी होटल मालिक, होमस्टे और गेस्ट हाउस मालिकों को पूर्व में सूचित किया गया था कि उनके यहां रह रहे विदेशी नागरिकों की जानकारी प्रशासन को 23 मार्च तक दें। इसके बावजूद अवर्स होमस्टे एवं योगो आश्रम गेस्ट हाउस ने उनके यहां रुके हुए विदेशी नागरिकों की जानकारी नहीं दी। इनके द्वारा यह जानकारी छिपाई गई थी। उन्होंने बताया कि खजुराहो के योगी आश्रम में एक विदेशी पर्यटक किस देश से आया है, इस बात की गलत जानकारी दी गई। इसी तरह अवर्स होमस्टे द्वारा विदेशियों के रुकने की जानकारी ही नहीं दी गई थी। इस पर इनके विरुद्ध खजुराहो थाना में विदेशियों विषयक अधिनियम 1946 की धारा 14 एवं 7 के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना