बडामलहरा। नईदुनिया न्यूज

20-22 मई को सांसद कप डे-नाईट टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित करने का उददेश्य है कि गांवों से खेल प्रतिभाएं निकलें उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिले।

विधायक लोधी ने कहा कि फाइनल में आने वाली टीमों में जो अच्छे खिलाड़ी होंगे उन्हें खेल अकादमी में ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। विधायक ने ग्रामीण खिलाड़ियों से कहा कि वे खेल में अपनी प्रतिभा दिखाकर आगे बढ़ने का मौका न छोड़ें। डे-नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के संबंध में उन्होंने सांसद की ओर से विस्तृत जानकारी भी दी। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की चर्चा करते हुए 11 जून को गरीब कन्याओं का विवाह कराने के लिए सचिवों से कहा कि वे विवाह के लिए अधिक से अधिक पंजीयन का प्रयास करें। इस दौरान विधायक ने कहा कि डिकौली और अमरवां में बांध बनाने के काम की प्रगति बढ़ाएं। गिरते भूजल स्तर पर चिंता जताते हुए विधायक ने कहा कि पानी बचाना जरूरी है, इसे सहेजें। घर-घर नल से जल लाने की तैयारी तेजी से करें। इस योजना का रखरखाव करने का ध्यान भी रखें नहीं तो नल-जल योजना फेल हो सकती है।

अमृत सरोवरों के काम में लाएं तेजीः बैठक में एसडीएम विकास कुमार आनंद ने अमृत सरोवर योजना के तहत बनाए जा रहे अमृत सरोवरों के निर्माण व प्रगति के बारे में बताया। उन्होंने ने कहा कि काम मे सुदृढ़ता होनी चाहिए तभी अमृत सरोवर सफल होगा। एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी मैदानी कर्मचारी काम नहीं कर रहा हो, उसे लगातार दो बार नोटिस दें। फिर भी कार्यशैली में सुधार न लाएं तो तीसरी बार उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। तहसीलदार कमलेश कुमार कुशवाह ने पंचायत सचिवों को आगामी पंचायत चुनाव के बारे में जानकारी दी। बैठक में सांसद प्रतिनिधि सुनील मिश्रा, जपं के सीईओ अजय सिंह, नायब तहसीलदार सुनील कुमार बाल्मीकि, टीआई जगतपाल सिंह, भाजपा नेता डा. रमेश असाटी, डा. रमेश अग्रवाल, रमेश सोनी, नाथूराम पन्या, सुनील अवस्थी, कांग्रेस महिला सेवादल की जिला अध्यक्ष दीप्ति पांडेय, मनीराम शुक्ला सहित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local