छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

आगामी दिनों में चुनाव की आहट को लेकर सरकारी मशीनरी सचेत हो गई है। इसे लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारियों ने एक बैठक की है। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं।

बैठक में कलेक्टर संदीप जीआर ने कहा कि भू-माफियाओं पर सख्ती से बड़ी कार्यवाही करें, तभी अपराध नियंत्रित होगा। शासकीय जमीन को कब्जा मुक्त कराके गरीबों को आबादी भूमि में करके शासन की योजनानुसार पट्टा वितरित कर गरीबों को उनका हक दिलाएं। उन्होंने कहा एसडीओपी, एसडीएम, सीईओ बैठक करके सूची के आधार पर सभी को नोटिस दें, 7 दिन तक जवाब न आने पर तत्काल कार्यवाही करें। खाद्य सुरक्षा, आबकारी व ड्रग अधिकारी अवैध शराब और खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर कार्यवाही करें, दवा की दुकानों की जांच कर कार्यवाही की जाए। अपराधियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही में तेजी लाई जाए। कलेक्टर ने आम निर्वाचन को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्ना कराने के संबंध में निर्देशित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि सभी संवेदनशील गांव, मतदान केन्द्र चिन्हित करके राजस्व व पुलिस के संयुक्त दल वहां चौपाल लगाकर बातचीत करें। पुलिस व राजस्व अधिकारी संयुक्त फ्लैग मार्च निकालें, आरटीओ व ट्राफिक पुलिस वाहन चेकिंग तेज करें।बैठक में एसपी सचिन शर्मा, एडीएम पीएस चौहान, एएसपी विक्रम सिंह, डीएसपी शशांक जैन सहित राजस्व व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। वहीं जिले के सभी एसडीएम, एसडीओपी और थाना प्रभारी व्हीसी के माध्यम से जुड़े रहे।

भू, रेत, शराब, राशन माफिया को न छोड़ें

एसपी सचिन शर्मा ने भू-माफिया अभियान को प्रभावी ढंग से जारी करने पर जोर देते हुए कहा कि भू, रेत, शराब, राशन माफिया को सूचीबद्ध करके किसी भी हालत में न छोड़ें। गंभीर अपराधों में लिप्त अपराधियों से बांउ भरवाएं। संवेदनशील गांव चिन्हित करके एक शाम एक ग्राम का भ्रमण करें। ला एंड आर्डर बनाए रखने में कसर न छोड़ी जाए। गांव में फायरिंग की शिकायतों पर तुरंत एफआईआर दर्ज करके इन पर भी माफिया विरोधी कार्यवाही की जाए। एएसपी विक्रम सिंह ने कहा कि कोई व्यक्ति अगर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करे तो तुरंत कार्यवाही की जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close