छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कलेक्टर छतरपुर संदीप जीआर ने शनिवार को छतरपुर शहर में कई स्थानों का भ्रमण करके सड़कों को चौड़ा करने, फुटपाथों का चलने के योग्य बनाने, सफाई रखने के निर्देश देकर पठापुर रोड पर खोनारी तलैया के जीर्णोद्धार के लिए श्रमदान कार्यक्रम का शुभारंभ किया है।

कलेक्टर ने खोनारी तलैया के गहरीकरण, सौंदर्यकरण के लिए मौके पर ही सीमांकन कार्य शुरू कराया। उन्होंने रामजानकी कुंड के निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए नगर पालिका को निर्देश दिए। चौबे तिराहा, छत्रसाल चौक व पन्नाा नाके तिराहे के टर्निंग पाइंट को बेहतर तरीके से बनाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इससे आमजन को एक ओर से दूसरी ओर जाने से परेशानी नहीं होगी। उन्होंने शहर के मुख्य मार्गों के चौड़ीकरण के निर्देश देते हुए कहा कि चौड़ीकरण के साथ फुटपाथ ऐसे बनाएं कि दिव्यांग व बुजुर्गों को आसानी से सुरक्षित तरीके से चल सकें। शहर के डिवाइडर्स की सफाई, जीर्णशीर्ण हो चुके भवनों की मरम्मत करने और जरूरत के हिसाब से डिस्मेंटल करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने पठापुर रोड पर स्वच्छता के कार्य में लापरवाही न करने के निर्देश देते हुए कहा कि कचरा कलेक्शन वाहन समय पर पहुंचे, सभी रहवासियों को भी वाहन आने के समय का पता रहे।

----------------

गुटखा-तंबाकू से बनाएं दूरी

भ्रमण के दौरान कलेक्टर संदीप जीआर ने जिले को गुटखा मुक्त बनाने के लिए सभी से गुटखा तबाकू न खाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि गुटखा-तबाकू खाने से हमारे शरीर को बहुत नुकसान होता है, यह हानिकारक पदार्थ है इसे खाने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियां होती है। इसके पाउचों से सड़कों एवं जगह-जगह गंदगी भी फैलती है। हमें जिले एवं शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग करना चाहिए। जानकी कुंंड के निर्माण में देरी के सवाल पर नगर पालिका सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने बताया कि छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी द्वारा 10 लाख रूपये बाउंड्रीवाल के लिए विधायक निधि से दे दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी जो राशि दी है वह भी जल्दी प्राप्त होने वाली है। जिससे जल्दी ही कार्य शुरू किया जाएगा।

--------------------

गंदगी देख सफाई के निर्देश देते कलेक्टर।-07

--------------------

ये एंकर न्यूज है।

--------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close