छतरपुर। बड़ामलहरा विधानसभा उपचुनाव में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह लोधी के पक्ष में बकस्वाहा के निकट ग्राम बम्होरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा, कि दशहरा के दिन जनता राम मंदिर के विरोधियों को सबक सिखाने का प्रण ले।

सुश्री भारती ने कहा, कि कांग्रेस पार्टी राम मंदिर निर्माण के रास्ते में हमेशा बाधा बनती रही जो सपना 100 करोड़ हिंदुस्तानियों का था, कि राम जन्मभूमि अयोध्या में भव्य राम का मंदिर बनना चाहिए उस सपने को कभी कांग्रेस साकार नहीं होने देना चाहती थी। प्रमाण के रूप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद कपिल सिब्बल शुरू से ही राम मंदिर निर्माण के विरोधियों के पक्ष में खड़े होकर उनकी पैरवी करते रहे अगर कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण में बाधा नहीं डाली होती तो यह सपना कई वर्षों पूर्व साकार हो जाता। हमारी केंद्र की सरकार ने दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए मजबूती से पक्ष को रखा और आज राम मंदिर निर्माण का सपना साकार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में लंबित कई ऐसे प्रकरण या मुद्दे थे, मसलन चीन के लिए हमारे हजारों लाखों लोगों ने कुर्बानियां दीं परंतु कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश विरोधी लोगों का ही साथ दिया। चाहे वह धारा 370 की बात हो, चाहे राम मंदिर निर्माण की बात या नागरिकता संशोधन कानून की बात हो। हमेशा कांग्रेस पार्टी ने देश विरोधी ताकतों को ही मजबूत किया है। इसलिए मैं आप सभी जनता से दशहरे के दिन यह अपील करना चाहती हूं कि जिन लोगों ने राम मंदिर निर्माण में रोड़े अटकाने का काम किया है उन को जड़ से खत्म करने का संकल्प ले। प्रदेश सरकार हो, चाहे केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार हो दौनों ने जनता के विकास के लिए और देश के गौरव व सम्मान के लिए पूर्ण समर्पण के साथ काम किया है, जो सतत रूप से जारी है।

भाजपा विकास की नई इबारत लिख रही है

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने सभा में कहा कि भाजपा क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिख रही है। उन्होंने कहा कि बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र उनका स्वयं का संसदीय क्षेत्र है, पूर्ण विश्वास है कि बड़ामलहरा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की कभी हार नहीं हो सकती। विकास के लिए हरसंभव प्रयास हमारी केंद्र और राज्य की सरकारों द्वारा होते रहे हैं और भविष्य में भी क्षेत्र को अग्रणी बनाने हेतु किए जाते रहेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा कि चुनाव भले ही प्रद्युम्न सिंह लड़ रहे हो परंतु पार्टी को और प्रत्याशी को जीत दिलाने की जवाबदेही पार्टी संगठन को ही लेनी पड़ेगी। पार्टी संगठन निष्ठा और ईमानदारी से सक्रियता पूर्वक कार्य करेगा तो जनता का साथ मिलने से कोई नहीं रोक सकता। जनसभा के दौरान मंच पर मंत्री गोपाल भार्गव, प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटीक, भाजपा जिला अध्यक्ष मलखान सिंह चौहान, पूर्व राज्य मंत्री ललिता यादव सहित अन्य पूर्व विधायक व पदाधिकारी मौजूद रहे।

नोट- फोटो 09 का कैप्सन है-

छतरपुर। बम्होरी की सभा में बोलती उमा भारती।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस