बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में संगठन की मजबूती पर दिया जोर

छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

------------------

शहर के एक होटल में बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में जोन स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन कि या गया। जिसमें बसपा के प्रदेश प्रभारी व नेशनल कोआर्डिनेटन रामजी गौतम ने कहा कि बसपा सदैव सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय के मूलमंत्र को लेकर काम करती है। सही मायने में यही बसपा का मुख्य उददेश्य है।

उन्होंने कहा कि बसपा ने हमेशा सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति के लिए प्रयास कि ए हैं, ये प्रयास आगे भी बराबर जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमें सर्वसमाज के लोगों को पार्टी के उददेश्य समझाएं और पार्टी से जोड़कर समाज में व्याप्त वैमनुष्यता, अंधविश्वास, रुढि़वाद को दूर करने का प्रयास करें। इसके लिए काम करने की जिम्मेदारी सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की है। इसके पूर्व अतिथियों का स्वागत बसपा के जिला अध्यक्ष अमृतलाल बौद्ध व जिला उपाध्यक्ष प्रमोद साहू ने अतिथियों का माल्यार्पण करके कि या। बसपा के एमपी स्टेट कोआर्डिनेटर वरुण अंबेडकर ने युवाओं को सचेत करते हुए कहा कि वे वर्तमान में संचालित तमाम संगठनों से दूरी बनाकर ईमानदारी से बसपा के लिए अपना कार्य करें। अघ्यक्ष श्री बौद्ध ने स्वागत उदबोधन दिया। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर रमाकांत पिप्पल ने पूरे प्रदेश में बसपा का संगठन मजबूत बनाने की बात पर जोर दिया। जोन इंचार्ज कमलेश पटेल और नंदराम कु शवाहा ने भी अपने विचार व्यक्त कि ए। सम्मेलन का संचालन खजुराहो जोन इंचार्ज सीएल बौद्ध ने किया। सम्मेलन में एमएल अहिरवार, राजेश अहिरवार, दशरथ चंद्र, पुष्पेन्द्र अहिरवार, शंकरलाल अहिरवार, दीपक पाली, दलू बौद्ध, कमलेश शुक्ला, के एल बौद्ध सहित जोन से आए कार्यकर्ता मौजूद रहे।

---------------------------

नोट- फोटो 26 लगाएं, कै प्सन है-

छतरपुर। सम्मेलन में मौजूद पदाधिकारी।-26

---------------------------

समाचार क्रमांक 08

छतरपुर सोशल मीडिया

विधानसभा में विधायकों द्वारा स्थानीय बड़ी समस्याओं को प्रमुखता से उठाने पर सोशल मीडिया पर व्यापक प्रतिक्रिया हुई है। लोगों का कहना है कि यदि सभी समस्याओं के लिए गंभीरता से प्रयास कि ए जाएं तो परिणाम सार्थक आएंगे। जिला अस्पताल में डाक्टरों की कमी से मरीजों को होने वाली परेशानी के बारे में कई मैसेज सेंड कि ए गए हैैं। इसके लिए लोगों ने शासन व प्रशासन को जमकर ट्रोल कि या है। पानी न बरसने पर भी इंद्रदेव को मनाने के प्रयासों को लेकर भी मैसेज वायरल हुए हैं।

----------------------------

समाचार क्रमांक 09

टैक्सियों ने बिगाड़ी नगर की यातायात व्यवस्था, कोई नहीं दे रहा ध्यान

छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

------------------

छतरपुर शहर में सड़कों पर दौड़ने वाली टेक्सियां यातायात व्यवस्था को बिगाड़े हुए हैं। टेक्सी चालकों की मनमानी से लोग बुरी तरह से परेशान हैं। इस ओर कोई भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है।

शहर में बिना परमिट व बिना दस्तावेजों के अवैध रुप से टैक्सी चलाने वालों की मनमानियों से लोग परेशान हैं। अवैध रुप से टेक्सी चलाने वाले शराब पीकर तेज गति से वाहन दौड़ाकर सड़क हादसों को आमंत्रण दे रहे हैं। टेक्सियों को सड़क पर अंधी गति से दौड़ाकर कहीं भी अचानक ब्रेक लगाकर खड़ा कर दिया जाता है, इससे अकसर पीछे से आने वाले वाहन इनसे टकराकर हादसे के शिकार हो जाते हैं। कई बार टेक्सी चालक सड़क पर जाते पैदल राहगीरों व अन्य वाहन चालकों को कट या टक्कर मारकर भी गिरा देते हैें। इस बारे में जब टेक्सी चालकों से कहा जाता है तो वे लड़ने पर उतारु हो जाते हैं। महिलाओं का कहना है कि टेक्सियों में चालकों द्वारा अकसर छात्राओं व महिला यात्रियों से बदसलूकी की जाती है। महिला यात्रियों को कई तरह से परेशान किया जाता है। इस बारे में आए दिन आ रही शिकायतों को सुनने वाला कोई नहीं है। ये भी पता चला है कि शहर में बड़ी संख्या में ऐसी भी टेक्सियों को सड़कों पर दौड़ाया जा रहा है जिन्हें कहीं से चुराकर यहां बेचा गया है। यदि टेक्सियों के दस्तावेज चैक करे तो कई चुराई गई टेक्सियों के संचालन की सच्चाई सामने आ जाएगी।

---------------------------

इनका कहना है-

सही मायने में नगर में टेक्सियों ने यातायाता व्यवस्था को बुरी तरह से बिगाड़ कर रखा है। इन पर कि सी का कोई वश नहीं चलता है। न ही इनके आगे कायदे कानून कोई मायने रखते हैं। इस ओर अनिवार्य रुप से ध्यान दिया जाना जरुरी है।

रमणीक श्रीवास्तव राजा

व्यवसाई, छतरपुर

---------------------------

शहर में टैक्सी चालकों को तेज गति से वाहन दौड़ाने व यातायात नियमों का पालन कराने के लिए यातायात पुलिस को एक बड़ा अभियान शुरु करना चाहिए। तभी शहर में आवागमन सुगम हो सकता है

अरुण तिवारी

छतरपुर

---------------------------

टेक्सियों में कई बार छात्राओं से मनमाना कि राया वसूला जाता है। इस बारे में विरोध करने पर छात्राओं से चालक अभद्रता करने पर उतारु हो जाते हैं। ऐसे में छात्राओं को शर्मशार होना पड़ता है।

कि रण रैकवार

गृहणी, नौगांव

----------------------------

जरुरी है कि नगर में यातायात व्यवस्था में सुधार कि या जाए। इसके लिए सबसे पहले टेक्सियों का संचालन सुधारने की जरुरत है इस पर प्रमुखता से ध्यान दिया जाए।

महेन्द्र नायक

शिक्षक, छतरपुर

--------------------------

नोट- फोटो 27 लगाएं, कै प्सन है-

छतरपुर। रमणीक श्रीवास्तव राजा।- 27

--------------------------

नोट- फोटो 28 लगाएं, कै प्सन है-

छतरपुर। अरुण तिवारी।-28

--------------------------

नोट- फोटो 29 लगाएं, कै प्सन है-

छतरपुर। कि रण रैकवार।-29

--------------------------

नोट- फोटो 30 लगाएं, कै प्सन है-

छतरपुर। महेन्द्र नायक।-30

-------------------------