छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक महिला का उसके पति से विवाद होने के बाद महिला ने जहर खाकर जान दे दी। मृतका की मां और भाईयों ने ससुराल पक्ष पर मृतका को दहेज के लिए प्रताड़ित करने तथा जबरन जहर खिलाने के आरोप लगाए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक छह वर्ष पूर्व पन्नाा जिले के ग्राम सब्दुआ निवासी प्रीति पुत्री स्व. गंगू पटेल 25 वर्ष का विवाह गढ़ीमलहरा निवासी दशरथ पटेल के साथ हुआ था। बीते रोज प्रीति और दशरथ के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद प्रीति ने कीटनाशक दवा पी ली। दवा का सेवन करने से पहले प्रीति ने अपने बड़े भाई अमृत लाल पटेल को फोन भी लगाया था। कीटनाशक दवा खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ी और ससुराल पक्ष के लोग उसे छतरपुर जिला अस्पताल ले आए। हालत गंभीर होने के कारण उसे मिशन हास्पिटल ले जाया गया और वहां से चिकित्सकों ने झांसी रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान प्रीति ने दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रीति के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया और मर्ग कायम करके जांच शुरू कर दी है।

मायके वालों ने लगाए दहेज प्रताड़ना के आरोप

मृतका की मां सखी बाई पटेल, बड़े भाई अमृत लाल पटेल और छोटे भाई नीरज पटेल ने अपने जीजा दशरथ पटेल, जेठ अवध कुमार पटेल, सास हल्की बाई, ननद चंपा, नंदेऊ दिलीप पटेल पर प्रीति को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। प्रीति के छोटे भाई नीरज पटेल ने बताया कि करीब एक साल पहले जब वह अपनी बहन को घर ले जाने के लिए गढ़ीमलहरा आया था तब उसके जीजा दशरथ पटेल ने दहेज के रूप में और पैसों की मांग करते उसे लाठी-डंडों से पीटा था। मारपीट से उसके सिर में गंभीर चोट आई थी और इसकी रिपोर्ट भी गढ़ीमलहरा थाने में की गई थी। नीरज का आरोप है कि उसके जीजा दशरथ सहित ससुराल के अन्य लोगों ने जबरन उसकी बहन को कीटनाशाक पिलाकर मार डाला है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close