- छतरपुर, खजुराहो, हरपालपुर और राजनगर में आज सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा मतदान

छतरपुर। नगरीय निकायों के पहले चरण में जिले के चार निकाय छतरपुर, खजुराहो, हरपालपुर और राजनगर में आज मतदान होगा। सुबह सात बजे से शाम पांच बजे के बीच मतदान कर मतदाता पसंद का पार्षद चुनेंगे। इस बार इन्हीं पार्षदों में से निकाय का अध्यक्ष चुना जाएगा। शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए कलेक्टर संदीप जीआर, एसपी सचिन शर्मा से तैयारियां पूरी कर ली हैं। मंगलवार को कलेक्टर ने छतरपुर में प्रत्याशियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया है।

एक लाख 58 हजार 724 मतदाता करेंगे मतदानः

नगरीय आम निर्वाचन 2022 के तहत नगरपालिका पालिका छतरपुर सहित नगर परिषद हरपालपुर, खजुराहो और राजनगर में आज छह जुलाई को प्रथम चरण का मतदान कराया जाएगा। चारों निकायों में एक लाख 58 हजार 724 मतदाता 85 वार्ड के पार्षद पदों के लिए मतदान करेंगे। इनमें छतरपुर में सात और राजनगर में तीन अन्य मतदाता भी शामिल हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जीआर के निर्देशन में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित जोनल अधिकारी, पुलिस अधिकारी और मोबाइल गश्ती दलों द्वारा भी चौकसी की जाएगी। मतदाताओं से अपील की गई है कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें और निर्भीक होकर मतदान करें। किसी भी घटना की जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष सहित सेक्टर अधिकारी, पुलिस अधिकारियों को दें।

जानें आज कहां कितने मतदाता करेंगे वोटः

नगर पालिका छतरपुर के 40 वार्डों में एक लाख 14 हजार 737 मतदाता मतदान करेंगे। हरपालपुर के 15 वार्डों में 13 हजार 195 मतदाता मतदान करेंगे। राजनगर के 15 वार्डों में 13 हजार तीन और खजुराहो के 15 वार्डों में 17 हजार 789 मतदाता मतदान कर पसंद का पार्षद चुनेंगे। निकाय चुनाव के मद्देनजर एसपी सचिन शर्मा ने मंगलवार शाम से ही वार्डों में मोबाइल गश्त शुरू करवा दी है। संवेदनशील मतदान केंद्रों को भी पहले ही चिन्हित कर लिया गया है। यहां पुलिस और प्रशासन की विशेष नजर रहेगी।

कलेक्टर, एसपी ने केंद्र का निरीक्षण कियाः

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जीआर और एसपी सचिन शर्मा ने छह जुलाई को प्रथम चरण होने वाले नगरीय निकाय मतदान को व्यवस्थित रूप से संपन्ना कराने के लिये छतरपुर शहर के मप्र वेयरहाउसिंग केन्द्र पर बनाये गये वार्ड नम्बर 18 के मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने इस केन्द्र पर की गई व्यवस्था का अवलोकन करने हुये मतदान केन्द्र की सभी व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश दिये।

मतदान सामग्री वितरण की व्यवस्थाएं देखीं:

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जीआर ने उत्कृष्ट विद्यालय छतरपुर में मतदान सामग्री वितरण का निरीक्षण किया। कलेक्टर की उपस्थिति में नगरपालिका छतरपुर के स्ट्रांग रूम का ताला खोला गया और सामग्री वितरण की समीक्षा की गई। इस दौरान अभ्यर्थी भी उपस्थित रहे। सामग्री वितरण के बाद मतदान दलों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है। बुधवार सुबह माक पोल के साथ मतददान शुरू करवाया जाएगा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close