छतरपुर। chhatarpur News सागर लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को एक बड़ी कार्यवाही करते हुए छतरपुर विकासखंड ऑफिस में पदस्थ नीलम तिवारी को 5500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। नीलम तिवारी एक रोजगार सहायक से रिश्वत की यह रकम ले रही थी तभी लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्यवाही कर उन्हें रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सरानी के रोजगार सहायक जितेंद्र सिंह ने अपनी ग्राम पंचायत में 13 शौचालयों का निर्माण करवाया था। इन शौचालय की फोटो लेकर वे कई बार ब्लॉक समन्वयक नीलम तिवारी के पास पहुंचे। समग्र स्वच्छता अभियान की ब्लॉक कोऑर्डिनेटर नीलम तिवारी ने कई बार आग्रह के बाद भी फोटो प्रमाणित नहीं किए और 500 प्रति फोटो के हिसाब से रिश्वत मांगी।

ब्लॉक कोआर्डिनेटर नीलम तिवारी की मांग से परेशान होकर रोजगार सहायक जितेंद्र सिंह ने लोकायुक्त पुलिस सागर को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर सिंह यादव के निर्देशन में लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े की टीम पहले से ही जनपद कार्यालय के चारों ओर सादा वर्दी में तैनात हो गई।

तय कार्यक्रम के अनुसार जैसे ही रोजगार सहायक जीतेंद्र सिंह 5500 रुपए की रिश्वत देने ब्लॉक कोआर्डिनेटर नीलम तिवारी के पास पहुंचे और उन्होंने रिश्वत की रकम नीलम तिवारी को दी वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्यवाही कर नीलम तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से रिश्वत में दिए गए 5500 रुपए भी बरामद कर लिए। समाचार लिखे जाने तक मामले कार्यवाही जारी थी।

Posted By: Hemant Upadhyay