छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। 18 जनवरी को किशनगढ़ से एक नाबालिग छात्रा रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी, जिसका पता लगाने में पुलिस की नाकामी को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों का आक्रोश सड़कों पर फूट पड़ा। किशनगढ़ का पूरा बाजार बंद करके छात्रा के परिजनों के साथ ग्रामीणों ने बस स्टैंड पर सड़क पर धरना शुरू कर दिया। बाद में अधिकारियों ने उन्हें समझाकर प्रदर्शन खत्म करा दिया है।

पीड़ित परिवार ने गांव के युवक बफाती पर अपनी बेटी पर उसका अपहरण करने का आरोप लगाया और गांव वालों के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया। सुबह से किशनगढ़ का बाजार नहीं खोला गया। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने बस स्टैंड पर धरना शुरू कर दिया। बस स्टैंड में जाम लगने से यातायात पूरी तरह ठप्प रहा। बिजावर-कटनी मार्ग, किशनगढ़-छतरपुर मार्ग पर आवागमन बुरी तरह से प्रभावित हो गया। दरअसल ग्रामीण पुलिस पर इस मामले को हल्के से लेने का आरोप लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी करते हुए पुलिस को जमकर आड़े हाथों लिया। यहां बता दें कि इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी बफाती के खिलाफ धारा 365, 366 आइपीसी के तहत मुकदमा जरूर दर्ज कर लिया पर उसकी खोज खबर में खास रुचि नहीं ली, इसी के परिणामस्वरूप लोगों का गुस्सा भड़क गया और वे सड़क पर उतर आए। आंदोलन कर रहे लोगों के बीच जाकर किशनगढ़ थाना प्रभारी वीरेंद्र परस्ते ने लोगों को समझाते हुए कहा कि उनकी टीम किशोरी की तलाश में लगी है, जल्दी ही उसका सुराग मिल जाएगा, पर लोग उनकी कोई बात सुनने को तैयार ही नहीं थे। वे अनिश्चितकालीन आंदोलन की चेतावनी दे रहे थे।

काफी मान-मनौवल के बाद माने ग्रामीणः

काफी देर तक आंदोलन चलता रहा, इसकी सूचना जिले के आला अधिकारियों को दे दी गई। आंदोलन की खबर मिलते ही छतरपुर से एएसपी समीर सौरभ, एसडीओपी सीताराम अवास्या भारी पुलिस लेकर मौके पर जा पहुंचे। लोगों को काफी समझाया गया। करीब एक घंटे की मान-मनोवल के बाद ग्रामीण मान गए और जाम खोल दिया गया। जिससे यातायात सामान्य हो गया। एसपी सचिन शर्मा का कहना है कि छात्रा को तलाशने और आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए बिजावर एसडीओपी सीताराम अवास्या के नेतृत्व में 10 सदस्यीय एसआईटी टीम गठित की गई है। तीन अलग-अलग टीमें छात्रा की तलाश में लगी हैं। जल्दी ही छात्रा को खोजकर आरोपित को पकड़ लिया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags