छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूरे प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी शुक्रवार की शाम 6 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए प्रशासन और पुलिस भरसक प्रयास कर रही है, लेकिन लोग अभी भी कोरोना को लेकर जागरुक नहीं हैं जबकि शुक्रवार को 59 और शनिवार को 82 कोरोना पाजिटिव पाए गए। जिले में कोरोना विस्फोट होने के बाद भी लोग लॉकडाउन में सिर्फ यह देखने के लिए सड़कों पर घूमते नजर आए कि आखिर लॉकडाउन का कितना असर है।

चेकिंग, समझाइश और सख्ती बेकार :

शुक्रवार की शाम से लॉकडाउन लगने के बाद कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, एसपी सचिन शर्मा ने पूरे शहर का भ्रमण किया। वे रात 9 बजे तक बाजार में घूमते रहे और लोगों को समझाइश देते रहे। इसके साथ ही पुलिस और राजस्व की टीम संयुक्त टीम ने बस स्टैंड, फव्वारा चौराहा, आकाशवाणी तिराहा, छत्रसाल चौराहा, पुराना पन्नाा नाका, रेलवे स्टेशन के सामने, महल तिराहा, गांधी चौक बाजार पर चेकिंग प्वाइंट बनाकर लोगों को घरों में रहने की समझाइश दी और कई लोगों के चालान भी काटे। शनिवार को सुबह से ही कलेक्टर व एसपी ने अधिकारियों व पुलिस के साथ शहर का भ्रमण किया। जिले के अन्य स्थानों पर एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी, थाना प्रभारियों की संयुक्त टीमों ने भ्रमण कर लोगों को घरों में रहने की समझाइश दी। वाहनों में बाइक, लाउड स्पीकर लगाकर घरों में रहने का अनाउसमेंट कराया गया। इसके बाद भी लोग मनमानी करने से नहीं माने।

सुबह सन्नााटा, दोपहर में कम भीड़, शाम होते ही सड़कों पर भीड़ ही भीड़ :

प्रशासन की सख्ती और सजागता के बाद भी लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति खिलवाड़ कर रहे हैं। शनिवार को सुबह लोग घरों के बाहर बैठे रहे, छतों पर खड़े होकर नजारा देखते रहे। दोपहर तक कुछ लोग यह देखने के लिए शहर भ्रमण पर निकल पड़े कि लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है। शाम 6 बजे के बाद तो शहर के सड़कों पर अच्छी भीड़ नजर आने लगी। दुकानें जरूर बंद रहीं लेकिन दोपहिया वाहनों से नवयुवक फर्राटा भरते नजर आए।

फिर मिले 82 पाजिटिव :

जिले में शनिवार को 82 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सागर से आई जांच रिपोर्ट और जिला अस्पताल में रेपिड एंटीजन से हुई जांच के बाद 82 कोरोना पाजिटिव पाए गए। इसके पहले शुक्रवार को 59 पाजिटिव मिले थे। इसके बाद भी लोग न तो लॉकडाउन को गंभीरता से ले रहे हैं और न ही वे सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags