छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हम फाउण्डेशन के तत्वाधान में हिंदी दिवस के उपलक्ष्‌य में शहर के आडीटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में फाउंडेशन के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान नाटक ताजमहल के टेंडर को सभी ने खूब सराहा। इस नाटक के माध्यम से कलाकारों ने सरकारी व्यवस्था के धागे खोलकर करारी चोट की। जिसे सभी ने खूब सराहा।

वर्तमान प्रशासनिक स्थितियों पर कटाक्ष करने वाले नाटक ताजमहल के टेंडर की प्रस्तुति में कलाकारों में चंडीगढ़ के विनीत कुमार, औरैया के अखंड शर्मा, जुनैद खान, अनिल कुशवाहा, प्रशांत खरे, अभिजीत सिंह, नीरज खरे, शिवेन्द्र शुक्ला, सर्वेश खरे, अश्वनी द्विवेदी, अरविंद कुशवाहा, भूपेन्द्र वर्मा, गोपाल विश्वकर्मा, आशुतोष शुक्ला, सबीह हाशमी, देवेन्द्र कुशवाहा, अजय मोहन तिवारी और गुंजन गोस्वामी ने अपनी भूमिका से खुब वाहवाही लूटी। लोगों ने तालियां बजाकर कलाकारों को प्रोत्साहित किया। सभी कलाकारों, अतिथियों का फाउण्डेशन की ओर से श्रीफल, स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र भेंटकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन साहित्य प्रकोष्ठ के संयोजक अभिराम पाठक ने किया। अंत में आभार संरक्षक मनीष दोसाज ने जताया। इस अवसर पर साहित्य मनीषी रतिभानु तिवारी कंज और डॉ. राजलक्ष्‌मी पटैरिया का सम्मान किया गया।

व्यक्तिव, कृतित्व आदमी को महान बनाता हैः

कलाचक्र समारोह को संबोधित करते हुए महाराजा छत्रसाल बुंदेलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. जेपी मिश्रा ने कहा कि व्यक्तिव, कृतित्व आदमी को महान बनाता है। आदमी का जीवन नहीं जीवनी महत्वपूर्ण होती है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हम फाउण्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. निशिकांत चौधरी थे। अन्य अतिथियों में पश्चिमी जोन के जोनल महामंत्री किशोर अग्रवाल, महाकौशल प्रांत के प्रांत महासचिव जगदीश दुबे, समग्र विकास महाकौशल प्रांत के प्रांतीय संयोजक अयोध्या प्रसाद सतनामी, प्रांतीय संगठन मंत्री दिनेश शुक्ल, प्रांत उपाध्यक्ष कोमल टिकरया, महाराजा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एलएल कोरी मौजूद रहे। महाकौशल प्रांत के प्रांत महासचिव जगदीश दुबे ने सभी सदस्यों और पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इस दौरान सभी सदस्यों को सदस्यता प्रमाण-पत्र भी वितरित किए गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local