छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की क्लास लेते हुए कलेक्टर ने एक बार फिर से सख्ती दिखाई और समय सीमा में पेंडिंग पड़े कामों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने भू-अभिलेख रिकार्ड शुद्धिकरण कार्य में कोताही बरतने पर बकस्वाहा तहसीलदार की दो वेतन वृद्धि रोकने और लक्ष्‌य पूर्ति में 70 फीसदी से कम प्रगति वाले राजस्व अधिकारियों को नोटिस थमाए हैं।

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि मैदानी अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से कार्य करके भू-अभिलेख रिकार्ड शुद्धिकरण के तहत तय समयावधि में शत्-प्रतिशत प्रकरणों का निराकरण करें। इस बारे में बकस्वाहा तहसीलदार से प्रगति के बारे में किए सवालों का सही जवाब न देने पर तहसीलदार की जमकर फटकार लगाई। बिंदुवार राजस्व प्रकरणों की समीक्षा करके उन्होंने निर्धारित लक्ष्‌य को हासिल करने पर जोर दिया। बैठक में एडीएम, मैदानी अंचलों के एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और अधीक्षक भू-अभिलेख उपस्थित रहे। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि भू-अभिलेख शुद्धिकरण पखवाड़े में समयावधि में जो भी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार लक्ष्यानुरुप कार्य पूरा नहीं करते हैं उनके खिलाफ कार्यवाही का प्रस्ताव भेजें। पटवारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही के प्रस्ताव कलेक्ट्रेट न भेजकर एसडीएम खुद कार्यवाही करें। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के क्रियान्वयन की प्रक्रिया में तेजी लाएं, जहां आबादी भूमि नहीं है वहां आबादी भूमि चिन्हित करके पात्र परिवारों को आवासीय भूखण्ड उपलब्ध कराने की प्रक्रिया को शुरु कराएं। जिससे गरीब परिवारों को रहने के लिए जमीन उपलब्ध हो सके।

रैली से दी ट्रैफिक कंट्रोल की जानकारी

छतरपुर। 25 मप्र बटालियन एनसीसी के तत्वाधान मे शुक्रवार को कैडेट्स ने ट्रैफिक कन्ट्रोल रैली निकालकर सभी को ट्रैफिक कंट्रोल के प्रति जागरूक किया है। रैली को बटालियन के कमान अधिकारी ले. कर्नल आरके गोयत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली पन्नाा नाका तिराहा, छत्रसाल चौराहा, आकाशवाड़ी तिराहा होते हुए कलेक्टर ऑफिस पहुंची। कैडेट्स सीनियर अंडर ऑफीसर अश्वनी सिरोठिया, तालिब जिलानी, भारती प्रजापति, दीपा पाल, काजल रजक ने लोगों को सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात नियंत्रण, संगठन की भूमिका, स्पीड कंट्रोल, सड़क चिन्हों का सही आंकलन, नशे मे ड्राईविंग न करने के संबंध में जानकारियां दीं। रैली में बटालियन छतरपुर के अधिकारी, कर्मचारी, महाराजा महाविद्यालय के कैप्टन आरपी कुम्हार, शा. कन्या महाविद्यालय की लेफ्टिनेंट डॉ. पूर्णिमा रावत सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। े

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close