छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह के आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई है। इसका मुख्य कार्यक्रम 14 जनवरी को प्रदेश के राज्यपाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टीआर थापक ने कहा कि आपसी समन्वय से इसे प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ दीक्षांत समारोह बनाना है। समारोह में उपाधि वितरण के साथ आादी के अमृत महोत्सव के तहत नगर में एक शोभायात्रा निकाली जाएगी और सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। दीक्षांत समारोह में आने के लिए राज्यपाल की स्वीकृति मिल गई है। इस आयोजन में विश्वविद्यालय के साथ नगर के लोगों को भी सहभागी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा इस कार्यक्रम के माध्यम से चरणपादुका शहीद स्थल को पूरे भारत में जाना जाएगा। खास बात ये रहेगी कि विश्वविद्यालय के नए कैंपस के लिए वर्चुअली भूमिपूजन भी इस समारोह में किया जाएगा। दीक्षांत समारोह आयोजन समिति की प्रमुख सदस्य प्रो. ममता बाजपेयी ने समितियों के सदस्यों की जिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला। बैठक को प्रो. डीपी शुक्ला, आयोजन समिति प्रमुख डॉ. बहादुर सिंह परमार ने भी संबोधित किया। अंत में आभार प्रदर्शन कुलसचिव डॉ. जेपी मिश्र ने करते हुए कहा कि जब हम बड़े प्रयोजन के कदम बढ़ाते हैं तो छोटी-छोटी बातों में नहीं उलझते। हम सभी को मिलकर भव्य और दिव्य दीक्षांत समारोह आयोजित करना है।

जिला अस्पताल में मल्टी सुपर स्पेशलिटी जांच शिविर कल

छतरपुर। इंडियन मेडिकल एसोसियेशन छतरपुर व बीआईएमआर हास्पिटल ग्वालियर के संयुक्त तत्वाधान में छतरपुर के जिला अस्पताल में 28 नवंबर को निःशुल्क मल्टी सुपर स्पेशलिटी जांच व परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह शिविर प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगा। शिविर में हार्ट स्पेशलिस्ट डां. आशीष चौहान, न्यूरोलांजिस्ट डॉ. सौरभ गुप्ता, क्रिटिकल केयर डिसीज स्पेशलिस्ट डॉ. राधवेन्द्र उपाध्याय और न्यूरोसर्जन डा. विपुल अग्रवाल मरीजों के बीपी, ब्लड शुगर, ईसीजी सहित अन्य संबंधित रोगों की जांच करके परामर्श देंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close