Death threats to Dhirendra Shastri: छतरपुर. नईदुनिया प्रतिनिधि। देशभर में चर्चित छतरपुर जिले के गढ़ा गांव स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को धमकी मिली है। पीठाधीश्वर के चचेरे भाई लोकेश गर्ग के मोबाइल पर काल कर धमकी दी गई है। धमकी देने वाले ने पहले चचेरे भाई से कहा कि मेरी बात करवाओ। उन्होंने बात करने से इनकार किया तो कहा कि उनकी तेहरवीं की तैयारी कर लो। धमकीभरा यह काल 22 जनवरी की रात 9:15 बजे आया है। पुलिस ने सोमवार 23 जनवरी रात 10:16 बजे अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है।

छतरपुर पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के अनुसार संदिग्ध का नाम अमर सिंह है। सिम धारक की जांच की जा रही है। उन्‍होंने कहा - हमने IPC की धारा 506, 507 लगाई है। यह व्यक्ति अपनी समस्या से ग्रस्त है और महाराज जी से मिलना चाहता है। इस व्यक्ति की लंबे समय से बात नहीं हो पा रही है। इस कारण इसने ऐसा काम किया है।

धमकी देने वाले ने फोन पर चचेरे भाई से यह कहा:

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई 27 वर्षीय लोकेश गर्ग पुत्र रामअवतार गर्ग निवासी ग्राम गढ़ा थाना बमीठा छतरपुर ने बमीठा थाने में आवेदन देकर बताया था कि 22 जनवरी की रात में उनके पास मोबाइल नंबर 89763417** से काल आया था। काल करने वाले ने लोकेश गर्ग से कहा धीरेंद्र से बात कराओ। चचेरे भाई लोकेश गर्ग ने काल करने वाले से कहा कौन धीरेंद्र? तो काल करने वाले ने कहा बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री। इस पर चचेरे भाई ने कहा हमारी पहुंच नहीं है बात कराने की। यह बात सुनकर काल करने वाले ने कहा कि उनकी तेरहवीं की तैयारी कर लेना। चचेरे भाई ने कहा कि क्यों कर लेना और आप कौन बोल रहे हैं। मैं तो आपको नहीं जानता। तो काल करने वाले ने कहा कि अमर सिंह बोल रहा हूं। धीरेंद्र की तेरहवीं की तैयारी कर लेना। इतना कहने के साथ काल करने वाले व्यक्ति ने काल डिस्कनेक्ट कर दी। इस काल के बाद लोकेश गर्ग ने बमीठा थाने में आवेदन दिया। इस पर पुलिस ने धमकी देने वाले अज्ञात अमर सिंह पर एफआइआर दर्ज की है।

धमकी मिली तब छत्तीसगढ़ के रायपुर में थे पीठाधीश्वर

यहां बता दें, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों देशभर की मीडिया में छाए हुए हैं। 22 जनवरी को जब उनके चचेरे भाई लोकेश गर्ग को मोबाइल काल कर धमकी दी गई उस वक्त पीठाधीश्वर छत्तीसगढ़ के रायपुर में हैं। वहीं अब उनके बागेश्वर धाम लौटने की तैयारियां शुरू की गई हैं। उनके सेवादारों और भक्तों ने बागेश्वरधाम में स्वागत की तैयारी की है।

एसपी बोले- अगले 24 घंटे में पूरा खुलासा करेंगे

बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर को धमकी के मामले में छतरपुर एसपी सचिन शर्मा का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री के रिश्तेदार ने लिखित आवेदन दिया है। वो धीरेंद्र शास्त्री से बात नहीं करवा पाए तो काल करने वाला बिगड़ गया और कहा आप मेरी बात कराइए। नहीं तो कुछ भी कर जाउंगा। अज्ञात अमर सिंह पर केस दर्ज किया है। एसपी कहते हैं कोई व्यक्ति उनसे बात करने की कोशिश कर रहा है। बात नहीं होने से खीझ कर उसने ऐसी बात कही है। एसपी का कहना है अगले एक-दो दिन या 24 घंटे में पूरी तस्दीक करेंगे।उसका खुलासा किया जाएगा।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close