- हरपालपुर से छतरपुर आ रही बस पलटी,

छतरपुर. नईदुनिया प्रतिनिधि। हरपालपुर रेलवे स्टेशन से संपर्कक्रांति ट्रेन से आए 50 यात्रियों को लेकर छतरपुर रवाना हुई परमहंस ट्रेवल्स की बस अलीपुरा थाना क्षेत्र में कुकरैल के जंगल में पलट गई। हादसे में 14 यात्री घायल हो गए। तीन घायलों की स्थति गंभीर है। तीनों को जिला अस्पताल छतरपुर रेफर किया गया है। हादसा मंगलवार सुबह चार बजे हुआ। बस में सवार यात्रियों का कहना है चालक बस को तेज रफ्तार दौड़ा रहा था। कुकरैल के जंगल में बस अनियंत्रित हुई तो चालक अपनी जान बचाने के लिए कूदकर भाग गया। अलीपुरा पुलिस चालक को तलाश कर ही है।

घटनाक्रम के मुताबिक हरपालपुर से बस क्रमांक एमपी 016 पी 0327 मंगलवार तड़के छतरपुर जा रही थी। ड्रायवर बस को तेज गति से चला रहा था। बस जब नौगांव थाना क्षेत्र के कुकरैल के जंगलों से होकर गुजर रही थी। तभी अचानक बस को चला रहे ड्रायवर को नींद की झपकी आ गई। झपकी लगने से बस उसके नियंत्रण से बाहर हो गई और पलट गई। जिससे उसमें बैठे 14 यात्री घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही नौगांव थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने एंबुलेंसों से यात्रियाें को नौगांव के अस्पताल भेजा। लेकिन तीन यात्रियाें की हालत खराब होने से उन्हें छतरपुर अस्पताल भेजा गया है। जहां पर उनका उपचार चल रहा है।

अलीपुरा थाना प्रभारी प्रमोद रोहित ने बताया मंगलवार सुबह चार बजे परमहंस ट्रेवल्स की बस एमपी 16 पी 0327 स्टेशन से यात्रियों को बैठाकर छतरपुर के लिए रवाना हुई थी। कुकरैल के जंगल में हनुमान जी के मंदिर के पास चालक का बस से नियंत्रण हट गया। चालक बस को नियंत्रण में करने की कोशिश करने के बजाए स्टेयरिंग छोड़कर कूदकर भाग गया। सुबह का समय होने से यात्री नींद में थे। अचानक बस लहराकर सड़क से नीचे उतरकर पलट गई। इससे बस में चीख-पुकार मच गई। हादसे की सूचना मिलते ही अलीपुरा थाने के अलावा अासपास के थानों के बल को मदद के लिए भेजा गया। पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से 14 घायल यात्रियों को इलाज के लिए नौगांव अस्पताल में भिजवाया। नौगांव अस्पताल से तीन यात्रियों की तबीयत गंभीर होने पर उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

यात्रियों के टोकने पर नहीं माना चालक:

यहां बता दें, हरपालपुर स्टेशन से छतरपुर के लिए रवाना होने के दौरान चालक ने बस को तेज रफ्तार दौड़ाना शुरू कर दिया था। इस दौरान कुछ यात्रियों ने चालक को बस धीमी गति से चलाने के लिए टोका, लेकिन चालक ने यात्रियों की बात को अनसुना कर दिया। ऐसे में कुकरैल के जंगल में नियंत्रण हटा तो चालक स्टेयरिंग छोड़कर कूदकर भाग निकला। इससे बस अनियंित्रत होकर पलट गई। अलीपुरा थाना पुलिस अब बस को पलटने वाले चालक को तलाश कर रही है। पुलिस ने ट्रेवल्स पर भी संपर्क किया है।

बस हादसे में यह यात्री हुए घायल:

हरपालपुर से छतरपुर जा रही बस में सवार 42 वर्षीय वंदना नायक पत्नी ओमप्रकाश तिवारी, श्रीमती नायक के पति 44 वर्षीय ओमप्रकाश तिवारी निवासी नौगांव कालोनी, 42 वर्षीय गीता जाटव पत्नी विनोद जाटव, 22 वर्षीय शिखा पुत्री ब्रजेश कुमार भट्ट, शिखा के पिता 42 वर्षीय ब्रजेश पुत्र श्रीचंद्र भट्ट, 45 वर्षीय देवकी गयादीन श्रीवास, 32 वर्षीय कपिल पुत्र गजेंद्र सिंह बघेल निवासी कटारा, 28 वर्षीय गजेंद्र पुत्र ब्रजेन्द्र सिंह बघेल निवासी कटारा, 45 वर्षीय विमला बरार पत्नी दयाराम बरार नौगांव, 67 वर्षीय घुराम साहू पुत्र भगीरथ साहू नौगांव, 46 वर्षीय मिलन श्रीवास पुत्र हजारी लाल निवासी पन पुरा, 27 वर्षीय कृष्ण कुमार पुत्र रामपाल अहिरवार निवसी दौरिया, 50 वर्षीय गजेंद्र कुमार पुत्र डालचंद्र जाटव नौगांव और 42 वर्षीय प्रभा पत्नी गजेंद्र जाटव निवासी नौगांव घायल हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close