छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के जानराय टौरिया मंदिर के गेट पर एक 19 वर्षीय युवती ने मोबाइल से डांस वीडियो शूट करके जैसे ही इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया तो यहां बवाल शुरू हो गया है। बजरंग दल सहित कई संगठनों और मंदिर के महंत ने मंदिर के गेट पर इस तरह के वीडियो शूट करने वाली युवती के खिलाफ कार्रवाई की मांग करके विरोध शुरू कर दिया है। बजरंग दल जिला संयोजक सुरेंद्र शिवहरे ने सिटी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

कुछ दिन पहले इंदौर के चौराहे पर श्रेया कालरा नाम की एक मॉडल के डेयर एक्ट के वीडियो से हंगामा मचा था, इस बार ऐसा ही एक वीडियो छतरपुर में भी इंटरनेट वीडियो पर वायरल होने से यहां विरोध तूल पकड़ गया है। दरअसल छतरपुर में लोगों की आस्था के केन्द्र बने जानराय टोरिया मंदिर के गेट पर छतरपुर निवासी युवती आरती साहू ने सेकेंड हैंड जवानी जैसे कई गीतों पर डांस वीडियो शूट किया और लोकप्रियता पाने के इरादे से इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया।

वह छतरपुर के महाराजा कालेज से बीए कर रही है। आरती काफी समय से जंगल, पहाड़ों व मैदानों में वीडियो शूट करके अपने यूट्यूब और इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती है, यूट्यूब पर उनके 25 लाख फॉलोअर्स भी हैं। इस बार उसने डांस वीडियो मंदिर के गेट पर चप्पल पहनकर डांस वीडियो शूट किया है, इसी बात को लेकर बजरंग दल समेत कई संगठन विरोध कर रहे हैं।

हालाकि इस मामले में आरती का कहना है कि उसके डांस में फूहड़ता नहीं है, वह पूरी सभ्यता से फुल ड्रेस में नृत्य में किया है। जब मुझे पता चला कि मेरे नृत्य से कई लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है तो मैने तुरंत उस वीडियों को डिलीट करके सबसे माफी मांग ली है। फिर भी मुझे कई लोग धमकियां देकर परेशान कर रहे हैं।

उधर बजरंग दल के विभाग सह संयोजक सौरभ खरे का कहना है कि हिंदू संस्कृति को बदनाम करने वाले ऐसे लोगों का संगठन कड़ा विरोध करता है। मंदिर के महंत भगवान दास का कहना है कि ऐसा वीडियो बनाना गलत है,धार्मिक स्थलों पर इस तरह के डांस करके अपनी इच्छा पूरी करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उधर पुलिस का कहना है कि मंदिर प्रांगण में अमर्यादित नृत्य करने वाली पर आवेदन जांच में लिया गया है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local