जांच में आया सामने, टीआइ शाहपुरा और एसआइ ने की गलत कार्रवाई-

घर से आठ लोगों को थाने लाकर बना दिया था केस

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

लॉकडाउन और रात के कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने किस तरह लोगों को प्रताड़ित किया और तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश कर मनमर्जी से केस दर्ज किए, इसका एक मामला शाहपुरा थाने में भी सामने आया है। यहां एक महिला सब इंस्पेक्टर मनमाने ढंग से आठ लोगों को फ्लेट के अंदर से थाने ले आई और उनके खिलाफ सार्वजानिक स्थान पर शराब पीने और लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज लिया। इसमें दो महिलाएं भी शामिल थीं। डीजीपी के निर्देश के बाद शुरू हुई जांच में शाहपुरा टीआइ और एसआइ की लापरवाही सामने आई है। अब इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

ज्ञात हो कि थाना शाहपुरा इलाके में स्थित महाकाली सोसायटी त्रिलंगा के फ्लेट बी 108 में फहमीद जोहर खान ने अपने जन्मदिन पर 9 अगस्त को रात्रि भोज रखा था। इसमें उनके दोस्त अरेरा कॉलोनी ई- 7 में रहने वाले करण मेहता, उनका छोटा भाई वरूण मेहता, वरूण की पत्नी, क्षितिज पांडे, वरूण दुबे, वर्णित खरे व एक अन्य युवती शामिल थी। यह सभी लोग साढ़े आठ बजे के करीब भोज में पहुंचे थे। रात करीब साढ़े 12 बजे पुलिस फ्लेट पर पहुंची और यहां से आठ लोगों को थाने लाकर सार्वजानिक स्थान पर शराब पीने और लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया था।

डीजीपी से शिकायत के बाद शुरू हुई थी जांच

पूरे घटनाक्रम की डीजीपी से शिकायत हुई तो मामले में जांच कराने के निर्देश दिए गए थे। जांच में टीआइ शाहपुरा चंद्रकांत पटेल ने अपने स्पष्टीकरण में कहा कि उन्हें घटनाक्रम की जानकारी नहीं मिली। जांच में उनका यह कथन गलत पाया गया। टीआइ की रात्रि संभागीय गश्त थी और उनके ही थाने में गलत कार्रवाई की जा रही थी। टीआइ को जब भी मालूम चला कि उनके थाने की सब इंस्पेक्टर ने गलत कार्रवाई की है तो उसकी जानकारी एसडीओपी मिसरोद, एएसपी और एसपी को क्यों नहीं दी गई, इससे साफ है कि टीआइ के निर्देश पर ही यह कार्रवाई की गई। जांच में उपनिरीक्षक गोसिया सिद्घकी द्वारा गलत कार्रवाई कर लापरवाही बरतने की बात सामने आई है।

....

अगस्त में हुए इस घटनाक्रम की जांच रिपोर्ट मिली है। इसमें एसआइ और टीआइ की लापरवाह की बात सामने आई है। दोनों पर जल्द से जल्द कठोर कार्रवाई की जाएगी।

-सांई कृष्णा एस. थोठ, पुलिस अधीक्षक साउथ

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020