लूडो में हारने पर बेटी इतनी आहत होगी सोचा न था, अब बेटी को दूंगा पूरा समय-

लूडो में हारने के बाद रिश्ते में पड़ी दरार, चार बार काउंसिलिंग के बाद मानी बेटी

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

लूडो के खेल में बेटी को हराने वाले पिता रविवार को काउंसलर के सामने खुद की परवरिश से हारते नजर आए। उन्होंने कहा कि पता नहीं था कि बेटी इस खेल को इतनी गंभीरता से लेगी, हारने के बाद वह पिता से ही रिश्ता तोड़ने पर उतारू हो जाएगी। पिता ने कहा कि एक साल पहले उनकी पत्नी का निधन हुआ था। शायद मैं बेटी को वो प्यार नहीं दे पाया, जो उसकी मां के जाने के बाद देना था। लगता है वह अकेलेपन की शिकार हो गई। बता दें कि शनिवार को भोपाल में कुंटुंब न्यायालय की काउंसलर सरिता राजानी के पास एक 24 वर्षीय युवती काउंसिलिंग के लिए पहुंची थी, उसका कहना था कि पिता ने लूडो गेम में चीटिंग की है। अब वह उनसे रिश्ता रखना नहीं चाहती। युवती ने पिता से रिश्ता रखने से इन्कार कर दिया था। हालांकि, चार बार काउंसिलिंग के बाद युवती अब पिता को माफ करने को राजी है, उसका कहना था कि मेरी हर छोटी-बड़ी खुशियों का ख्याल रखने वाले पिता लूडो जैसे गेम में चीटिंग कर हरा देंगे। इससे मैं आहत हो गई थी।

--

बेटी अकेलेपन की शिकार हो गई है

पिता ने काउंसलर को बताया कि वे अपने व्यवसाय में व्यस्त रहते हैं। बेटी को समय नहीं दे पाते। वहीं लॉकडाउन के कारण बेटी अपने दोस्तों से भी नहीं मिल पा रही थी, जिससे अकेलापन बढ़ता गया। पिता को अब अहसास हो गया है कि बधो ही उनकी दौलत हैं, वे बेटी के मन में चल रहे अंतर्द्वंद्व को समझ गए हैं और अब बेटी को समय देंगे।

--

बधाों को हारना व माफी मांगना भी सिखाएं

काउंसलर ने पिता से कहा कि उन्हें अपनी परवरिश में बदलाव करने की जरूरत है। बधाों को हारना, माफी मांगना और गलती करने पर अहसास कराना जरूरी है। बधाों को अधिक से अधिक समय दें, क्योंकि अब बेटी के लिए मां व पिता दोनों ही वही हैं। पिता ने कहा कि उनकी बेटी के मन में जो बातें हैं, उसे दूर करने का प्रयास करेंगे।

--

वर्जन

-इस तरह का मामला पहली बार आया है। लड़की अपने पिता से बहुत प्यार करती है। पिता से लूडो में हारने से उसे मानसिक आघात पहुंचा था। वहीं इस मामले में पिता ने भी बेटी की बातों को गंभीरता से समझा है। काउंसिलिंग कर पिता व बेटी को समझाया और उनके रिश्ते को सहज बनाया।

सरिता राजानी, काउंसलर, कुटुंब न्यायालय

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020