छिंदवाड़ा। बिछुआ थाना क्षेत्र के जमुनिया निवासी एक युवक क्षेत्र में लगने वाले मेले को देखने के लिए गया था। इस बीच जब वह मेला देखकर अपने दोस्त के घर लौट रहा था कि तभी रास्ते में किसी अज्ञात वाहन के चालक ने युवक को टक्कर मार दी । इस हादसे के बाद गंभीर चोट के चलते युवक को तत्काल ही बुधवार की सुबह जिला अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार जमुनिया निवासी भोजलाल पिता बिहारीलाल परतेती के परिजनों ने बताया कि भोजलाल मंगलवार की रात में क्षेत्र में लगने वाले मेले में गया था। जो मेला देखने के बाद रात करीब 2 बजे अपने दोस्त के घर लौट रहा था कितभी रास्ते में सिरेपानी के पास किसी अज्ञात वाहन चालक ने युवक को टक्कर मार दिया। इस हादसे में भोजलाल को गंभीर चोट आई। जिसे रात में ही बिछुआ अस्पताल फिर जिला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक द्वारा प्राथमिक इलाज किए जाने के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी।

दोस्त का जन्मदिन मनाने गया युवक नहाते समय डूबा, मौत

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। उमरानाला चौकी क्षेत्र के तहत आने वाले कुकड़ीखापा जलप्रपात मंगलवार की सुबह करीब एक दर्जन से अधिक युवक गए हुए थे। इस बीच सभी युवक जलप्रपात में नीचे उतरकर पानी में नहा रहे थे कि तभी एक युवक गहरे पानी में डूब गया। जिसे आनन फानन में पानी से बाहर निकाला गया। जिसके बाद तत्काल ही युवक को जिला अस्पताल बीती शाम लाया गया, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार शहर के गीताजंली कालोनी निवासी अनुराग पिता शिवकुमार डेहरिया उम्र 26 साल अपने दोस्त शुभम रघुवंशी के जन्म दिन की पार्टी में मंगलवार की सुबह अपने अन्य साथियों के साथ कुकड़ी खापा जलप्रपात गया था। इस बीच सारे दोस्तों के साथ अनुराग भी जलप्रपात के पानी में उतर गया और नहाने लगा। इस बीच पानी में नहाते समय सभी दोस्त एक दूसरे को दिख रहे थे। लेकिन अचानक ही रहस्य मय ढंग से अनुराग पानी में गायब हो गया था। जिसको लेकर हड़कंप मच गया। इस बीच दोस्तों ने तलाश किया तो अनुराग गहरे पानी में डूबा हुआ दिखा। सभी दोस्तों ने मिलकर पानी से बाहर निकाला और तत्काल ही कार से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां जिला अस्पताल में प्राथमिक जांच के दौरान चिकित्सकों ने अनुराग को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी।

................

रुपए के लेनदेन को लेकर किया जानलेवा हमला

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। कुण्डीपुरा थाना क्षेत्र के सिहोरा मढका निवासी एक युवक से पैसे के लेन देन की बात को लेकर आरोपितों ने एकदम से हमला कर दिया था। हमले में युवक को सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट आई थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी।

कुण्डीपुरा पुलिस के अनुसार सिहोरा मढका निवासी राजेन्द्र पिता जीवन चन्द्रवंशी उम्र 36 साल के परिजनों ने बताया किराजेन्द्र का जमीन को लेकर विवाद आरोपितों से चला आ रहा है। इस विवाद के चलते मंगलवार की दोपहर में पैसे के लेन देन की बात भी सामने आई। जिसके बाद अचानक ही आरोपित सतीश, संदीप, पवन, जगदीश, गंगू और मनी सहित अन्य आरोपितों ने एक साथ पीड़ित राजेन्द्र पर तलवार, लाठी, लोहे की राड से हमला कर दिया। प्राण घातक हमला किए जाने के चलते राजेन्द्र को सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट आई। जिसे तत्काल ही ग्रामीणों ने जिला अस्पताल लाकर मंगलवार की दोपहर में भर्ती कराया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित मारपीट एवं अन्य धाराओं के तहत अपराध कायम करते हुए जांच शुरू कर दी।

...............

बकरी चोरी कर कार से करते थे तस्करी

-पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने कार चालक पर किया मामला दर्ज

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। कुण्डीपुरा थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार रहस्य मय ढंग से बकरी चोरी की घटना सामने आ रही थी। इस बात को लेकर क्षेत्रवासियों द्वारा हर आने जाने पर नजर रखी जा रही थी। तभी रोजाना दिखाई देने वाली एक कार क्षेत्र में आई और उसमें बैठे एक युवक द्वारा बकरी उठाकर उसे कार में डालकर ले जाया गया। जिसे तत्काल ही पुलिस को इस बात की सूचना दी गई। जहां पुलिस ने कार चालक सहित एक अन्य के खिलाफ अपराध कायम करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी।

कुण्डीपुरा पुलिस के अनुसार बनगांव निवासी घुम्मड सिंह पिता रूसमान सल्लाम ने बताया किआए क्षेत्र से बकरी चोरी होने की घटना सामने आ रही थी। इस घटना के बाद जब लोगों ने नजर रखना शुरू किया तो मंगलवार को कार सवार और उसके साथी द्वारा बकरी चोरी करन पाया गया। इस मामले में पीड़ित ने बताया कि एक सफेद रंग की कार रोजाना की तरह क्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में दिखाई दी। जो घुम्मड के घर के समीप बने मवेशी कोठे के पास आकर रूकी और कोठे में बंधी बकरी को उठाकर कार में भरकर उसे ले जाते हुए दिखाई दी। इस बात की सूचना तत्काल ही ग्रामीणों को दी गई और पुलिस को भी सूचना दी गई। ग्रामीण द्वारा कार को रोका गया तो आरोपित कार छोड़कर भाग गए। पुलिस ने इस मामले में कार चालक सहित अन्य एक पर अपराध कायम करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी।

...............

बड़चिचोली में पकड़ाएं मवेशी

-वाहन से हो रही थी गोवंश की तस्करी

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। पांढुर्णा थाना क्षेत्र के बड़चिचोली में बीती रात पुलिस ने एक चौपहिया वाहन को संदिग्ध अवस्था में रोका। वाहन की तलाशी ली गई तो उक्त वाहन में मवेशी पाएं गए। पुलिस ने तत्काल ही गोवंश को कब्जे में लिया तो वहीं चालक के खिलाफ अपराध कायम कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार रोजाना की तरह एक वाहन संदिग्ध अवस्था में बड़चिचोली के समीप से गुजरता हुआ दिखाई दिया। जिसका पीछा करते हुए पुलिस ने वाहन को रोका। वाहन को रोकने के बाद जब वाहन की तलाशी ली गई तो उक्त वाहन में 6 नग मवेशी पाएं गए। पुलिस ने तत्काल ही वाहन को जब्त करने के साथ ही गोवंश को अपने कब्जे में लेते हुए वाहन चालक दिलीप खवसे के खिलाफ पशु कु्‌ररता अधिनियम का अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network