छिंदवाड़ा, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले में प्रतिदिन सड़क हादसे हो रहे है जिन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। शनिवार की दोपहर अमरवाड़ा के ग्राम हिवरखेड़ी से सिंगोड़ी जा रही बस अनियंत्रित होकर मोड़ पर पलट गई। बस में सवार यात्रियों में से 17 यात्रियों को चोट आई है जिन्हें उपचार के लिए सिंगोड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां से सात घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि बस चालक बस की टाइमिंग मिलाने के चक्कर में बस को तेज गति से चला रहा था तथा सिंगोड़ी बस स्टैंड वह जल्द से जल्द पहुंचना चाह रहा था। इसी दौरान मोड़ पर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

सूचना पर सिंगोड़ी चौकी प्रभारी एसआइ अभिषेक प्यासी अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से सिंगोड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां से सात घायल जिसमें दो बच्चे, दो महिलाएं तथा एक पुरुष को ज्यादा चोट आने पर जिला अस्पताल रेफर किया गया है। सभी घायलों की स्‍थित उपचार के बाद ठीक है।

जैसे ही बस हादसे की सूचना जिला प्रशासन को लगी तो कलेक्टर सौरभ सुमन ने तत्काल छिंदवाड़ा एसडीएम अतुल सिंह को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। तत्काल एसडीएम अतुल सिंह, तहसीलदार भरत शुक्ला, कोतवाली टीआइ सुमेर सिंग जगेत जिला अस्पताल पहुंच गए तथा घायलों की जानकारी ली। सिविल सर्जन डा शिखर सुराना भी तत्काल जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में पहुंचकर घायलों के उपचार में जुट गए थे। वहीं जिला प्रशासन ने आरटीओ निशा चौहान को तत्काल घटना स्थल पर पहुंचाया तथा मामले की जांच करने के आदेश दिए।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local