Chhindwara News: छिंदवाड़ा। महिला के चरित्र पर संदेह कर समाज के वरिष्ठ लोगों ने पहले उसे समाज से बेदखल कर दिया और उसके बाद पूरे परिवार को भोज कराकर समाज में मिलोनी की। इसके बाद भी जब लोगों का मन नहीं भरा तो उन्होंने कुरीतियों का हवाला देते हुए पहले पति का और फिर पत्नी का सिर मुंडन करा दिया। ये मामला छिंदवाड़ा जिले के दमुआ थाना का है, यहां मजदूरी करने गई महिला के लौटने पर समाज ने उसके चरित्र पर आरोप लगाया था।

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि वे मजदूरी करने छिंदवाड़ा गई थी। करीब दो महीने तक मजदूरी करने के बाद वह गांव लौटी तो समाज के लोगों ने चरित्र पर आरोप लगाते हुए परिवार को समाज से निकाल दिया। 19 फरवरी को जात में मिलाने के लिए समाज के सदस्यों को भोजन कराया गया। भोजन के पहले समाज के सदस्यों ने पति का मुंडन किया और बाद में समाज ने कुरीतियों का हवाला देते हुए पत्नी का भी मुंडन कराया।

पीड़िता के पति ने बताया कि वे मजदूरी कर अपना परिवार पालते हैं। पत्नी पर चरित्र संबंधी आरोप और सामाजिक रीति रिवाज का हवाला देकर पहले उन्हें समाज से निकाला गया। 50 हजार 51 रुपये जुर्माना चुकाने की शर्त दी गई। जब गरीब परिवार ने जुर्माना नहीं चुकाया तो पति और पत्नी का समाज ने मुंडन करा दिया।

पीड़िता के मुताबिक जात मिलोनी के कार्यक्रम में समाज के कई लोग शामिल हुए थे। उस कार्यक्रम में समाज के सदस्यों के सामने अपमान होने पर उसने हेल्पलाइन नंबर 1090 डॉयल कर सहायता मांगी थी, इसकी सूचना मिलने पर गांव पहुंची पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जुन्नाारदेव एसडीओपी एसके सिंह ने बताया कि महिला की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है और चारों आरोपियों को राउंडअप कर लिया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags