छिंदवाड़ा, नवदुनिया प्रतिनिधि। कांग्रेस सरकार ने तो शिवराज सरकार की कोई योजना बंद नहीं की, लेकिन शिवराज सरकार ने हमारी सरकार की कई योजनाएं बंद कर दीं। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने श्ाुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि संबल योजना को लेकर मेरी सरकार पर शिवराज आरोप लगा रहे हैं कि मैंने गरीबों से जुड़ी यह योजना बंद कर दी थी, जबकि यह एक सफेद झूठ है। आप सरकार में बैठे है, यदि संबल योजना बंद करने का कोई आदेश मेरी सरकार ने जारी किया हो तो वह आदेश लेकर जनता के सामने आएं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जरूर सच है कि शिवराज सरकार ने जिन अपात्रों को इस योजना में जोड़ा था, उसकी जांच प्रशासनिक तंत्र द्वारा की गई थी और जो पात्र मिले थे उनका नाम तो योजना में रहा और जो अपात्र थे उनका नाम योजना से हटा दिया गया था। इसमें लाखों अपात्रों को जोड़ लिया गया था, यह तो एक बड़ा घोटाला था और अब शिवराज सफेद झूठ बोलकर इस घोटाले को दबाने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार के समय श्रमिकों के लिए संबल योजना के स्थान पर नया सवेरा योजना लागू की गई थी। शिवराज सिंह को जनता को तो यह सच बताना चाहिए कि कांग्रेस सरकार के दौरान नया सवेरा योजना प्रारंभ की गई थी, जिसमें संबल योजना के सभी प्रविधान थे।

कारम डैम और बाढ़ प्रभावितों को अब तक नहीं मिला मुआवजा

कमल नाथ ने कहा कि हमने तो शिवराज सरकार की किसी योजना को बंद नहीं किया, लेकिन शिवराज सरकार ने जरूर हमारी किसान कर्जमाफी योजना, 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली देने वाली इंदिरा गृह ज्योति योजना को बंद कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि कारम डैम के प्रभावितों और बाढ़ के प्रभावितों को कोई सहायता अभी तक नहीं मिली है, लेकिन चुनाव देखकर शिवराज की वही झूठी घोषणाएं जारी हैं। नाथ ने कहा कि शिवराज चिंता ना करें, छिंदवाड़ा जिला भाजपा मुक्त है और आगे भी भाजपा का यहां कोई खाता नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे जिम्मेदार पद पर बैठकर भी शिवराज सिंह चौहान लगातार झूठ बोल रहे हैं। आखिर कितना झूठ बोलेंगे, अब तो उनके झूठ से झूठ भी शर्मा जाता है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close