छिंदवाड़ा, नवदुनिया प्रतिनिधि। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के छिंदवाड़ा दौरे के दौरान नया विवाद खड़ा हो गया। सौसर में गुरुवार को केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह छत्रपति शिवाजी चौक पर स्वागत के लिए रोके जाने पर अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं पर भड़क गए। इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सौसर में छत्रपति शिवाजी चौक पर करीब एक घंटे से भाजपा के कार्यकर्ता केंद्रीय मंत्री का स्वागत करने के लिए खड़े हुए थे, लेकिन जैसे ही गिरिराज सिंह वहां पहुंचे तो पहले तो प्रोटोकाल का हवाला देकर उन्होंने शिवाजी प्रतिमा चौक पर रुकने के लिए इंकार कर दिया। बाद में जैसे -तैसे शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, लेकिन कार्यकर्ताओं को प्रोटोकॉल का हवाला देकर फटकर लगाई और कार्यक्रम के संबंध में जानकारी नहीं होने की बात कही। शिवाजी चौक पर खड़े कार्यकर्ता केंद्रीय मंत्री गिरिराज से यहां छत्रपति शिवाजी की आदमकद प्रतिमा स्थापित कराने की मांग करने वाले थे, लेकिन गिरिराज ने बात नहीं सुनी। इस पर एक कार्यकर्ता ने मंत्री को बोल दिया कि हम एक घंटे से आपका इंतजार कर रहे हैं। आप दस मिनट हमें नहीं दे सकते। हालांकि इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने उन्हें वापस लौटने के दौरान यहां रुकने का आश्वासन दिया।

इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ ने गिरिराज सिंह पर निशाना साधा और उनके इस कृत्‍य को छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बताया है।

पहले भी प्रतिमा को लेकर हो चुका है विवाद

छत्रपति शिवाजी चौक पर पूर्व में कमल नाथ सरकार के दौरान शिवाजी प्रतिमा हटा दी गई थी, जिसके बाद शिव राय संगठन ने प्रदर्शन किया था उस वक्त भाजपा नेताओं ने भी उनका समर्थन किया था।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close