छिंदवाड़ा। जिले में सवारी गाड़ियों का संचालन नहीं होने से आमजन परेशान हो रहे हैं, बस संचालक मनमानी फीस वसूल रहे हैं। 23 मार्च से लॉकडाउन के दौरान छिंदवाड़ा में भी यात्री ट्रेनें बंद हैं। जिसके कारण लोगों को निजी ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ रहा है। ट्रांसपोर्टर बस और टैक्सी के माध्यम से यात्रियों से 2 गुना तक किराया वसूल रहे हैं, जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों के साथ ही अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ रही है।

छिंदवाड़ा से दिल्ली और इंदौर के लिए एक-एक पैसेंजर ट्रेन चलती थी, वहीं छिंदवाड़ा से नागपुर तक ब्रॉड गेज कन्वर्जन का काम भी पूरा हो चुका है, लिहाजा छिंदवाड़ा से नागपुर ट्रेन चल रही है, इसकी टाइमिंग को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। बहरहाल तीनों रूट पर ट्रेन चलना है, लेकिन इंदौर-दिल्ली रूट पर अभी तक यात्री ट्रेन चालू नहीं हुई है, आलम ये है कि यात्रियों को दोगुना किराया देकर देकर यात्रा करनी पड़ रही है।

जिस किसी को भी ट्रेन में यात्रा करना है, उन्हें छिंदवाड़ा, नागपुर, जबलपुर या इटारसी स्टेशन से ट्रेन पकड़ना पड़ रही है, क्योंकि छिंदवाड़ा से सुविधा नहीं होने की वजह से लोगों को यहां से सड़क मार्ग के जरिए रेलवे स्टेशन तक पहुंचना पड़ता है. जिसके लिए यात्री काफी परेशानियों से जूझ रहे हैं।

छिंदवाड़ा स्टेशन तक दिल्ली और इंदौर के रास्ते माल गाड़ियां पहुंच रही हैं, लेकिन यात्री ट्रेनें अभी तक शुरू नहीं हुई है जिसके चलते यात्रियों ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द यात्री ट्रेन छिंदवाड़ा से भी शुरू कर दी जाएं, ताकि लोगों को परेशानियों से निजात मिल सके. हालांकि रेलवे के कर्मशियल इंस्पेक्टर अजीत कुमार ने कहा कि जल्द ही अब छिंदवाड़ा से भी यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags