जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक मास्क ही वैक्सीन

फोटो 4

नवदुनिया के अभियान से जुड़कर बाजारों में फैला रहे जागरूकता

5 मोहम्मद जावेद, रहवासी

6 मनोज यादव, रहवासी

7 योगेश जैन, रहवासी

8 राम यादव, रहवासी

छिंदवाड़ा। त्योहारों पर खरीदी करने घरों से निकलें तो मास्क का उपयोग जरूर करें, जिससे हम अपने परिवार व दूसरे लोगों की सुरक्षा कर सकते हैं। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक मास्क ही वैक्सीन है। मास्क का उपयोग कर हम कोरोना संक्रमण को हरा सकते हैं तथा जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक हम खुद को सुरक्षित रख सकते हैं। नवदुनिया के मास्क अभियान से जुड़कर लोग बाजारों में लोगों को जागरूक करने में लगे हुए है। युवाओं ने त्योहारों पर लोगों को मास्क को लेकर जागरूक करने का अभियान छेड़ दिया है, उनका कहना है कि बाजार में मौजूद लोगों को उस हर व्यक्ति को टोकना होगा जो मास्क नहीं लगाता है। बाजारों में भीड़ बढ़ते जा रही है इस दौरान लोग लापरवाही बरतते हुए नजर आ रहे हैं, ऐसे में उन्हें जागरूक करने की बहुत आवश्यकता है।

- क्या कहते हैं लोग

.. कोरोना संक्रमण से बचाव का एक ही उपाय है, वह है मास्क। इस उपयोग सभी को करना होगा। घर से निकलते समय मास्क पहने व सार्वजनिक स्थानों पर जाए तो सेनेटाइजर का उपयोग जरूर करें। मास्क का उपयोग कर हम अपने व परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं। लोग कोरोना संक्रमण को लेकर जमकर लापरवाही बरत रहे हैं, सावधानी में ही सुरक्षा है।

मोहम्मद जावेद, रहवासी

नवदुनिया ने जो अभियान शुरू किया है, उससे सभी जुड़ रहे तथा लोगों को जागरूक करने में निकल चुके हैं। देखने में आ रहा है कि लोग कोरोना संक्रमण काल में जमकर लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में बगैर मास्क के जो लोग घूम रहे है उन्हें हमे टोकना होगा कि वह क्या कर रहे है मास्क लगाकर ही घर से निकलें।

मनोज यादव, रहवासी

कोरोना का संक्रमण लगातार जिले में बढ़ता जा रहा है। प्रतिदिन कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में नवदुनिया ने जो अभियान शुरू किया है उससे सभी को जुड़ना होगा, तभी इस बीमारी पर नियंत्रण कर सकेंगे। त्योहारों पर ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।

योगेश जैन, रहवासी

कोरोना संक्रमण को लेकर जमकर लापरवाही बरती जा रही है, त्योहारों पर लोग बाजारों में खरीदी करने पहुंचने लगे हैं। ऐसे में वह मास्क नहीं पहनने पर संक्रमण की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे लोगों को जागरूक कर हम सभी को बचा सकते है। उन्हें यह बताया है कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक लोगों को अपना बचाव मास्क से ही होगा।

राम यादव, रहवासी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020