छिंदवाड़ा। परासिया के चांदामेटा थाना अंतर्गत पंकज स्टेडियम में रावण दहन का कार्यक्रम शुक्रवार को रखा गया था। रावण दहन के पहले होने वाले मंचन का आयोजन स्टेज पर किया जाना था तथा परासिया विधायक सोहन वाल्मिकी भाषण दे रहे थे इसी दौरान युवक ने रॉकेट में आग लगा दी और रावण दहन हो गया। इस दौरान स्टेज पर खड़े राम व लक्ष्मण बने पात्र भी रावण दहन को देखते रह गए। अब इस मामले की शिकायत चांदामेटा थाना में की गई है पुलिस जांच कर युवक की तलाश कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात चांदामेटा के पंकज स्टेडियम में रावण दहन का कार्यकम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि परासिया विधायक सोहन वाल्मिकी तथा पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया थे।

कार्यक्रम के दौरान विधायक का भाषण चल रहा था तथा रामलीला के पात्र रथ पर सवार होकर मंचन में लगे हुए थे। उसी दौरान अज्ञात युवक ने रावण पुतले को जलाने के लिए रॉकेट में आग लगा दी कुछ देर में रावण का पुतला धू-धू जल गया। कार्यक्रम के पहले रावण दहन होने से लोग कारण जानने में जुट गए। इस रावण दहन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आयोजन समिति ने शिकायत चांदामेटा थाने में की है।

जिस युवक का वीडियो सामने आया है उसका नाम राहुल बताया जा रहा है जो कि शराब के नशे में नजर आ रहा है एक अन्य व्यक्ति द्वारा उसे ऐसा करने से मना करने पर वह उसे धक्का भी दे रहा है। समिति के सदस्यों ने इस हरकत को हिंदु भावनाओं से िखलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। उक्त घटना के बाद राजनैतिक दलों नेता भी आरोप लगाते हुए दिखाई दिए।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local