छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। 2025 तक हर ग्रामीण महिला लखपति होंगी, 2025 तक ये लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाएगा। उक्त उदगार केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान व्यक्त किए। गिरिराज सिंह ने कहा कि लखपति दीदी योजना के तहत सेल्फ हेल्प ग्रुप से महिलाओं को जोड़ा जा रहा है, जिसका मकसद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने कहा कि लखपति दीदी केंद्र सरकार की अहम योजना है, जिसमें महिलाओं को 8 हजार से 12 हजार रुपये प्रतिमाह आय होगी, ऐसी व्यवस्था की जा रही है। बैठक में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, प्रभारी मंत्री कमल पटेल, कलेक्टर सौरभ सुमन समेत तमाम अधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

आज होंगे विभिन्ना कार्यक्रमों में शमिल

भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी संदीपसिंह चौहान ने बताया कि केंद्रीय मंत्री पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह शनिवार को सुबह 9.30 बजे खजरी रोड स्थित रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद सुबह 10 बजे ग्राम कुंडाली में पन्नाा प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। सुबह 11.30 बजे त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकायों के समस्त नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ स्थानीय पूजा शिवि लॉन में बैठक लेंगे। दोप.1 बजे करन होटल में पेशेवरों एवं प्रभावशाली मतदाताओं तथा व्यापारिक समुदायों, सामाजिक कार्यकर्ता, सहकारी समितियों, बुद्धिजीवियों के साथ बैठक एवं भोजन करेंगे। दोपहर 3 बजे राणा लान में युवा एवं नव मतदाताओं के साथ बातचीत एवं बैठक होगी।

चुनावी मोड में आया छिंदवाड़ा

भले ही विधानसभा में अभी डेढ़ साल का समय बाकी है, लेकिन छिंदवाड़ा में अभी से राजनीति की बिसात बिछना शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की तैनाती भी इसी मकसद से की गई है। गिरिराज सिंह जहां भाजपा कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाकर सक्रिय कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। कांग्रेस ने पन्नाा प्रभारी को 20 घर की जिम्मेदारी दी है, ये प्रभारी हर 15 दिन में 20 घरों में संपर्क करेंगे और इसकी रिपोर्ट पार्टी संगठन को देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ खुद सक्रिय कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क में हैं। भाजपा कार्यालय में केंद्रीय पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने भाजपा के पितृ पुरूष कुशाभाऊ ठाकरे, सुंदर सिंह भंडारी और गोविंदाचार्य का उदाहरण देते हुए कहा कि संकल्पित मन से चुनाव जीता जाता है और हम विधानसभा जीतेंगें तब ही लोकसभा जीतेंगें। गिरिराज सिंह ने कहा कि पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं के बारे में भाजपा कार्यकर्ताओं को जानकारी होना चाहिए। वहीं युवा मोर्चा भाजपा का प्राण है। हार, जीत भाजपा की अस्मिता के साथ लगा है। यदि हम विधानसभा नहीं जीते तो लोकसभा भी नहीं जीतेंगे इसलिए हर चुनाव हमारे लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न है। उन्होंने कार्यकर्ताओ से संगठन को समय देने का आव्हान किया। साथ ही मोदी सरकार के द्वारा पूरे विश्व में भारत के दमखम को लेकर कई योजनाओं की जानकारी दी। पूर्व सीएम कमलनाथ भी अपने घर छिंदवाड़ा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय नजर आ रहे हैं। कमलनाथ ने आप आने वाले समय में मिशन विधानसभा को लेकर सभी पदाधिकारियों को विशेष सुझाव दिए हैं। खासकर सांसद नकुल नाथ हर महीने छिंदवाड़ा में सक्रिय रहेंगे। वहीं कमल नाथ खुद पदाधिकारियों से संपर्क में रहेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close