महाराष्ट्र के कत्लखाने जा रही गोवंश से भरा ट्रक पलटा

फोटो- 26

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। सागर से ट्रक में ठूस-ठूसकर मवेशी भरकर महाराष्ट्र के कत्लखाने ले जाया जा रहा था। इस बीच रास्ते में अमरवाड़ा बायपास पर तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में ट्रक पलटते ही ट्रक का चालक और परिचालक मौके से भाग गए। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो पुलिस ने पाया किट्रक में भरे 36 मवेशियों में से 19 मवेशियों की मौत हो गई तो वहीं 17 से अधिक मवेशियों को सुरक्षित गोशाला भेजा गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ पशु कु्‌ररता अधिनियम का अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी।

अमरवाड़ा पुलिस के अनुसार अमरवाड़ा बाय पास पर मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे एक तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की तो पुलिस ने पाया किट्रक के अंदर मवेशी भरे हुए है। जहां मवेशियों को जब ट्रक से बाहर निकाला गया तो पाया किहादसे के चलते 19 मवेशियों की मौत हो गई। वहीं 17 से अधिक मवेशियों को सुरक्षित निकालकर गोशाला भेजा गया। इस मामले में पुलिस ने पशु कु्‌ररता अधिनियम का अपराध कायम कर जांच शुरू कर दी।

...............

परिजनों पर ही घूम रही शक की सुई

-दंपति की हत्या के मामले में पुलिस कर रही पड़ताल

-मुंह में कपड़ा ठूसकर रेता था महिला का गला

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। शहर के चूना भट्टा क्षेत्र में रविवार की रात में अज्ञात आरोपित ने महिला का गला रेतकर घर में आग लगा दी। इस हादसे में महिला की मौत के बाद तत्काल बाद ही घर में लगी आग से पति की भी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में पड़ताल के बाद अज्ञात के खिलाफ हत्या का अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी।

कुण्डीपुरा पुलिस के अनुसार चूना भट्टा क्षेत्र में रहने वाले किशोरीलाल विश्वकर्मा उम्र 80 साल पत्नी रामप्यारी के साथ रहता था। इस बीच रविवार की रात करीब 1.30 बजे से 2 बजे के बीच किसी अज्ञात ने किशोरीलाल के घर में प्रवेश किया। इस दौरान रामप्यारी के मुंह में कपड़ा ठूसने के बाद उसका धारदार हथियार से गला रेत दिया और फिर घर में आग लगा दी। आग की इस घटना के चलते किशोरीलाल गंभीर रूप से झुलस गया। गंभीर रूप से झुलसे रामप्यारी और किशोरीलाल को जिला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के दौरान रामप्यारी और किशोरीलाल को मृत घोषित कर दिया। इस मामले में जांच के उपरांत पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या का अपराध कायम कर जांच शुरू कर दी।

परिजनों पर संदेह-

पुलिस के अनुसार बुजुर्ग दंपति अपने बेटे और बेटियों से अलग रहते थे। जहां पुलिस इस मामले में परिजनों पर संदेह जाहिर कर रही है। इस मामले में पुलिस का अनुमान है किसंपत्ति को लेकर किसी रिश्तेदार द्वारा ही दोनों की हत्या की गई है। हालांकिजांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

मुंह में ठूसा हुआ था कपड़ा-

जानकारी के अनुसार मृत अवस्था में जब बुजुर्ग महिला रामप्यारी को जिला अस्पताल लाया गया और उसका पीएम किया गया तो पाया किरामप्यारी के मुंह में कपड़ा ठूसा हुआ था। साथ ही सीधे हाथ की एक अंगूली किसी धारदार हथियार से कटे होनेक ेसाथ ही गला भी बुरी तरह से कटा हुआ था। अज्ञात आरोपित द्वारा जब गला काटा गया तो बीच बचाव के चलते महिला के हाथ की उंगली कट गई। हालांकिपुलिस जांच में जुटी हुई है।