स्कूल में प्रवेश प्रक्रिया को लेकर दी जानकारी

परासिया। नेक बी प्लस ग्रेड से नवाजे गए लक्ष्मी नारायण शासकीय पेंचव्हेली स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने कालेज चलो अभियान प्रारंभ किया है। इस अभियान के तहत कालेज स्टाफ द्वारा शैक्षणिक संस्थाओं में जाकर कालेज की प्रवेष प्रकि्‌रया, उपलब्ध कोर्स, सुविधाओं की जानकारी देकर विद्यार्थियों को कॉलेज में एडमिशन के लिए जागरुक किया जा रहा है।

महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया के संदर्भ में शासन द्वारा संचालित योजनाओं एवं महाविद्यालय में उपलब्ध पाठ्यक्रम से संबंधित सुविधाओं की जानकारी हेतु महाविद्यालय द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला उमरेठ, मोरडोंगरी, रिधोरा, कुंडालीकला, के छात्र छात्राओं एवं अभिभावकों से सम्पर्क स्थापित किया गया।

महाविद्यालय के आई के साहू, अनिल कुमार सांगोडे, इन्द्रपाल राउत, नर्मदा लाजवंषी, शैक्षणिक संस्थाओं में पंहुचें। प्राचार्य एमएल श्रीराम धुर्वे, रविन्द्र कुमार ठाकुर, गिरिश शर्मा, ने सहयोग दिया।

सामूहिक विवाह वाली खबर का जोड़

39 जोड़ों को पाया अपात्र

परासिया। 243 लोगों ने विवाह के लिए पंजीयन कराया था। इसमें छह निकाह हुए। छह कल्याणी योजना के विवाह हुए। दो निषक्तों के विवाह किए गए। 39 लोगों के रजिस्ट्रेषन के समय अपात्र पाया गया। 13 जोडे पंजीयन के बाद भी विवाह के लिए नहीं पहुंचे। 39 जोडों को पंजीयन के दौरान अपात्र पाया गया।

विवाह कर लौट रहे बारातियों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त

फोटो 33 नव दुनिया

परासिया। परासिया में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से विवाह कर लौट रहे बारातियों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना शाम लगभग छह बजे की है। सुठिया निवासी परिवार गामा वहां क्रमांक एमपी 09डीसी 3038 से घर लौट रहा था। अनखावाड़ी के समीप उनका वाहन पेड़ से टकरा गया। दुर्घटना में वधु को चोटें आयी है। घायलों को परासिया अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया है। यहां उनका उपचार किया जा रहा है।

33 वाहनों पर चालानी कार्रवाई

चौरई। शुक्रवार को चौरई क्षेत्र के चांद चौराहा पर चौरई स्टाफ एसआई जी पी सोनी, पीएसआई वीरेंद्र कुमार, आर. युवराज, आर.अनिल, महिला आर. शशि के द्वारा वाहन चैकिंग की गई जो वाहन के द्वारा यातायात के नियमों का उलंघन करते पाए जाने से 33 वाहन पर चालानी कारवाही की जाकर कुल 12 हजार 250 रुपए वसूल किए गए।

वाहनों में पकड़ाया गौवंश

फोटो 34 नव दुनिया

ट्रक में भरा गौवंश पकड़ाया

परासिया। न्यूटन चौकी के तहत अनखावाडी में ट्रक में भरा गौवंश पकडा गया। स्थानीय युवाओं के सहयोग से पुलिस ने बीस गाय, चार बखडे और एक बैल को पकडा गया। ट्रक में इन्हें ठूंस ठूंसकर भरा गया था। जय महाकाल सेवा समिति को ट्रक में गौवांष भरने की जानकारी मिली। जब स्थानीय युवा पुलिस के साथ यहां पहुंचे तो वाहन लेकर चालक भाग गया। इसके बाद पुलिस ने इस ट्रक को अनखावाडी के पास बरामद किया। चौकी प्रभारी पूनम उईके ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर स्थानीय लोगों की मदद से ट्रक को पकडा गया। ट्रक में गौवंश भरा है। सिवनी निवासी रत्नेश पिता जगदीश को पकड़ा गया है। पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan