छिंदवाड़ा, नवदुनिया प्रतिनिधि। पांडूर्ना तहसील के तिगांव के संजय गांधी शासकीय हाइस्कूल के प्राचार्य संजय सोनारे पर पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज हुआ है। प्राचार्य के खिलाफ शिकायत मिली थी कि वह छात्राओं से अश्‍लील बर्ताव करते हैं। थाना प्रभारी राकेश भारती ने बताया कि शिकायत की जांच के बाद मामला कायम किया गया है। आरोपित प्राचार्य को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले में आगे आइटी एक्ट के तहत कुछ धाराएं बढाई जा सकती है।

गौरतलब है कि ग्राम तिगांव के अनेक ग्रामीणों ने उक्त प्राचार्य के विरूद्ध पुलिस थाना में सामूहिक हस्ताक्षरयुक्त शिकायत पत्र दिया था। इस शिकायत में प्राचार्य द्वारा छात्राओं के साथ अश्लील व्यवहार किए जाने का उल्लेख किया था। इसके अलावा छात्राओं को वॉट्सएप पर गंदे मैसेज भेजने का आरोप भी ग्रामीणों ने लगाया था। ग्रामीणों ने पुलिस को वाट्सएप के कुछ स्क्रीनशॉट्स उपलब्ध करा दिए थे। पुलिस ने पीडित प्रार्थियों के बयान लेकर प्राचार्य संजय सोनारे के खिलाफ पोक्‍सो एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

शिकायत के अनुसार प्राचार्य शाला की छात्राओं पर हमेशा बुरी नजर रखता था। छात्राओं ने बदनामी के डर से यह बात शुरू में किसी को नहीं बताई, पर जब पानी सिर से उपर चला गया तो उन्हें अपने परिजनों को बताना पड़ा। छात्राओं की चुप्पी से प्राचार्य का हौसला बढा और उसने छात्राओं को वॉट्सएप पर गंदे मैसेज भेजकर उन्हें अपने साथ संबंध बनाने के लिए आमंत्रित किया। ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत शिकायत के अनुसार यह प्राचार्य पहले भी जिस जिस शाला में रहा है वहां भी ऐसी हरकतें करता रहा है, परंतु छात्राएं और उनके परिजन ने बदनामी के भय से चुप्पी साधे रहे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local