छिंदवाड़ा। प्रख्यात समाज सुधारक महर्षि वाल्मीकि की जयंती दिवस के अवसर पर स्थानीय राजीव भवन में एक सभा का आयोजन शुक्रवार को किया गया है। साथ ही इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस एवं लौहपुरूष वल्लभभाई पटेल की जयंती भी है। सभी कांग्रेसजन सहित उपस्थित नागरिक उन्हें याद करेंगे। उक्त संदर्भ में जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने बताया कि राजीव भवन में आयोजित इस कार्यक्रम मे महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर आयोजित परिचर्चा के साथ ही प्रबुद्ध वक्ता उनके जीवनवृत्त पर प्रकाश डालेंगे। शहर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज शुक्ला ने बताया कि 31 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे से राजीव भवन में आयोजित इस कार्यक्रम के बाद सभी उपस्थितजन जेल तिराहे पर स्थापित इंदिरा जी की आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शुक्ला ग्राउंड में स्थापित इंदिराजी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

बड़कुही मोक्षधाम में सफाई अभियान चलाया

परासिया। बड़कुही मोक्षधाम की हालत बदलने के लिए सीएमओ गीता मांझी ने अभियान चलाया है। स्वच्छता अभियान के तहत मोक्षधाम में सफाई की गई। पूरे परिसर को साफ कराया गया। नए पौधे भी परिसर में लगाए गए। बड़कुही मोक्षधाम में टूटे हुए हिस्से की भी मरम्मत कराई जा रही है। सीएमओ गीता मांझी ने बताया कि मोक्षधाम में टूटे हुए शेड की भी मरम्मत कराई जाएगी। यहां कुछ नए निर्माण भी किए जाएंगे। मोक्षधाम में नए पौधे लगाकर हरियाली बढ़ाने का काम किया जा रहा है। इस अवसर पर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष मुनिराज इंदौरकर, पूर्व उपाध्यक्ष मुरलीधर ठाकरे, सफाई विभाग से ंषहजाद खान आदि उपस्थित थे।

नहीं लग रहा साप्ताहिक हाट बाजार

परासिया। साप्ताहिक हाट बाजार बंद होने का असर आम जनजीवन पर पड़ रहा है। सब्जियों की चंद दुकानें लग रही हैं। व्यापारी मनमाने दामों पर सब्जियां बेच रहे हैं। परासिया और आसपास के नगरों में सब्जियों के दामों में भारी अंतर है। गौरतलब है कि मार्च माह से बाजार नहीं लग रहा है। इसके बाद लॉकडाउन के दौरान सब्जियों की होम डिलिवरी की गई। होम डिलीवरी बंद होने के बाद दुकानें सड़कों पर लगने लगी, लेकिन इससे व्यापार पर एकाधिकार हो गया। सब्जियों के दाम मनमाने कर दिए गए। बाजार लगने से सब्जियों के दामों में कमी आएगी और लोगों को लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि थोक सब्जी बाजार के भाव और चिल्लर में सब्जियों के दामों में भारी अंतर है। परासिया में मेथी 130 रुपए किलो है। वहीं आसपास के शहर चांदामेटा, बडकुही में इसके दाम 100 रुपये किलो से नीचे हैं। यही हाल अन्य सब्जियों के भी है।

भ्रष्टाचार के नुकसान पर लिखे निबंध

परासिया। सतर्कता जागरुकता सप्ताह में वेकोलि ने निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया। भ्रष्टाचार से नुकसान पर निबंध लिखे गए। महाप्रबंधक कार्यालय के सभाकक्ष में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सतर्क भारत समृद्ध भारत थीम के साथ सतर्कता जागरुकता सप्ताह मनाया जा रहा है। महाप्रबंधक पेंच क्षेत्र सोहाग पांडया के नेतृत्व में महाप्रबंधक कार्यालय में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान निबंध प्रतियोगिता एवं स्लोगन प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महाप्रबंधक संचालन एमसी. सिन्हा, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक एच सरकार , कार्मिक प्रबंधक गौरव पटेल एवं समस्त कर्मचारियों और अधिकारियों के उपस्थिति में आयोजित किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस