छिंदवाड़ा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सौरभ सुमन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने, जनसामान्य के स्वास्थ्य व लोकशांति को बनाए रखने एवं लोकहित की दृष्टि से धारा 144 के अंतर्गत जिले की समस्त राजस्व सीमाओं में आगामी आदेश तक वैवाहिक कार्यक्रमों के लिये प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं। इस आदेश का उल्लंघन पाए जाने पर वर एवं वधू पक्ष के माता-पिता के विरूध्द प्रकरण पंजीबध्द कर आईपीसी की धारा 188 के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी। श्री सुमन ने बताया कि पूरे छिंदवाड़ा जिले की राजस्व सीमाओं में आगामी आदेश तक के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं, किंतु यह संज्ञान में आया है कि वैवाहिक कार्यक्रमों में अधिक लोग उपस्थित हो रहे हैं और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। जिससे जिले में कोरोना वायरस की फैलाव की स्थिति उत्पन्ना हो रही है। इससे मानव जीवन के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं। जारी प्रतिबंधात्मक आदेश के अंतर्गत वैवाहिक कार्यक्रम में वर एवं वधू पक्ष से 25-25 व्यक्ति अर्थात कुल 50 व्यक्ति ही उपस्थित रह सकेंगे। इन 50 व्यक्तियों में पंडित, नाई आदि भी सम्मिलित रहेंगे। मुख्य वैवाहिक कार्यक्रम के अतिरिक्त अन्य छोटे-छोटे कार्यक्रमों में 10 से अधिक व्यक्ति उपस्थित नहीं रह सकेंगे।

माचागोरा बांध से 31 मई को छोड़ा जाएगा पानी

छिंदवाड़ा। जिले की चौरई तहसील की पेंच नदी में बने हुए स्टाप डेम को भरने के लिए पेंच व्यपवर्तन परियोजना के अंतर्गत माचागोरा बांध के मुख्य द्वार को 31 मई को सुबह 11 बजे खोलकर 18 क्यूबिक मीटर प्रति सेंकेंड पानी पेंच नदी में छोड़ा जायेगा। पेंच व्यपवर्तन बांध जल संसाधन संभाग एक के कार्यपालन यंत्री आशीष महाजन ने बताया कि इससे पेंच नदी का जल स्तर बढ़ेगा। उन्होंने बांध के निचले क्षेत्र में रहने वाले ग्रामवासियों से अनुरोध किया है कि नदी तट पर नहीं जाएं और निचले क्षेत्र में मवेशी, मोटर पंप और अन्य उपयोगी वस्तुयें नहीं रखें तथा सतर्क रहें।

हत्या के दोनों आरोपित गिरफ्तार

छिंदवाड़ा। लोधीखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम घोटी में हत्या के दो आरोपितों को पुलिस ने 15 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। एसडीओपी सौंसर एस पी सिंह ने बताया कि गुरुवार को सालिकराम कायदा की हत्या हुई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपित मनोहर उइके और फजीत जामुलकर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि सालिकराम कायदा कुंड के पास टोला में टपरा बना रहा था। जिसे मनोहर उइके ने बनाने मना किया इस बात को लेकर सालिकराम का मनोहर से विवाद हो गया। इस विवाद में मनोहर और उसका दोस्त फजीत जामुलकर ने एक होकर सालिकराम की हत्या के उद्देश्य से खटिया के पाए, लकड़ी और लात घूसों से मारपीट कर उसकी हत्या कर दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना