जुन्नाारदेव। मुख्यमंत्री कमलनाथ के जन्म दिवस पर शहर के नेहरू स्टेडियम में विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा। जिसमें हास्य कलाकार वीआईपी एवं बृजवासी बंधुओं द्वारा कार्यक्रम की आकर्षक प्रस्तुति दी जाएगी। कार्यक्रम के आयोजन के लिए व्यापक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। 17 नवंबर रविवार के लिए तैयारियां अब अंतिम चरण में है। सांसद नकुल नाथ के मार्गदर्शन में पंडित नेहरू स्टेडियम में आयोजित इस विशाल संगीत संध्या के कार्यक्रम जिसकी तैयारी अंतिम चरण में है । क्षेत्रीय विधायक सुनील उइ के व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष घनश्याम तिवारी,सहित समस्त कांग्रेस पदाधिकारियों ने आयोजित इस कार्यक्रम में शहर वासियों से बड़ी संख्या में उपस्थित होने की अपील की है।

बगैर रॉयल्टी की रेत चोरी कर भाग रहे रेत चोर पर होगी कार्रवाई

जुन्नाारदेव। इन दिनों क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन और परिवहन कि लगातार आ रही खबरों के बीच शुक्रवार सुबह 5 बजे जुन्नाारदेव पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है कि जब क्षेत्र के बड़े रेत चोर के डंपर को जुन्नाारदेव-उमरेठ मार्ग के ग्राम बुर्रीखुर्द के समीप पकड़ लिया गया। इस दौरान ट्रक के चालक के द्वारा रेत को अवैध रूप से गिराकरडंपर को खाली करने की चालाकी भी की गई थी, जिसको पुलिस ने मौका स्थल पर पहुंचकर रोक लिया। बगैर रायल्टी की रेत चोरी कर भाग रहे इस ट्रक चालक और क्लीनर के पास रॉयल्टी के दस्तावेज ना होने के चलते वह ट्रक को छोड़कर फरार हो चुके थे। जिसका कुछ हद तक जुन्नाारदेव पुलिस के द्वारा पीछा भी किया गया लेकिन पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी। हालांकि जुन्नाारदेव नगर निरीक्षक प्रतीक्षा मार्को के नेतृत्व में की गई इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए ट्रक को मौका स्थल पर जप्त कर पंचनामा की कार्रवाई पूरी कर ली गई है।

शिक्षक ने स्वयं तांत्रिक बनकर बच्चों को दी जानकारी

सौंसर। सती अनुसया माता शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस पर आनंद मेला फैंसी ड्रेस सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ, बच्चों को अंधश्रद्धा चमत्कार कैसे किए जाते हैं और इससे कैसे बचा जा सकता है, इस बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान संस्था के शिक्षक चंद्रशेखर जयवार ने स्वयं तांत्रिक बाबा बंनकर अंधश्रद्धा के नाम पर कैसे भोले-भाले ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों, बच्चों महिलाओं बुजुर्गों को तांत्रिक जादू टोना करने वाले बाबाओं के द्वारा गुमराह और बेवकूफ बनाया जाता है, इसके उदाहरण पेश किए। अपने प्रयोग के माध्यम से श्री जयवार ने मां के द्वारा बच्चे को नजर से बचने के लिए टीका लगाना, नजर उतारना मंत्र शक्ति से नारियल को फोड़ना, पानी में आग लगाना, पीलिया झाड़ना, नींबू काटने पर खून निकलना, हाइड्रोजन गैस बनाना, काच गायब करना, पीली भूबूत बनाना, आदि के बारे में स्कूली छात्र छात्राओं को जानकारी देते हुए तांत्रिक बाबाओं से किस प्रकार बचा जा सकता है, इसके बारे में प्रयोगात्मक तरीके से जानकारी दी, इस दौरान संस्था प्राचार्य आर एस सोनकुसरे, नीलेश बरडी, संजय शेंडे, नरेश कामदार मीना भक्ति दिलीप वाट पूर्णिमा शेंडे, उज्जवला, नीलेश बर्दे, आदि उपस्थित थे।

जानवर को बचाने अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटा ट्रक

चने की बोरियों से भरा हुआ था ट्रक

सौंसर। नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग के ग्राम कुद्दम के पास गुरुवार की देर रात्रि करीब 2 बजे के आसपास नागपुर से कानपुर की ओर जा रहा चने की बोरियो से भरा एक ट्रक सड़क पर चल रहे जानवर को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। मिली जानकारी के अनुसार ट्रक क्रमांक यूपी 78-6697 जो कि इस ट्रक में चना भरा हुआ था, जोकि हाईवे मार्ग से छिंदवाड़ा की ओर कानपुर जा रहा था। ट्रक ड्राइवर राजेश कुमार ने जानकारी में बताया कि घटना गुरुवार की देर रात्रि करीब 2 बजे की है, जो कि सड़क पर अंधेरे में एक बड़ा सा जानवर आया, जिसे बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। घटना में ड्राइवर एवं सहायक ड्राइवर को मामूली चोटें आई। सुबह जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के द्वारा घटना को लेकर जानकारी ली गई। शुक्रवार की शाम तक की ट्रक सड़क मार्ग पर पड़ा हुआ था, इस वजह से आवागमन करने वाले दुपहिया एवं चौपाया वाहनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बालदिवस मे हुआ बालमेले का हुआ आयोजन

फोटो -26

तामिया में हुए कार्यक्रम

तामिया। रसगुल्ले गुलाबजामुन सहित अन्य व्यंजनो का स्वाद सबके मे मुह में पानी ला देता है। वहीं ढोकले और गर्म समोसे बालमेले मे सबकी पसंद रहे एक से बढकर एक जायके वाली दुकानों का नजारा रविवार को अलग था नन्हे बच्चे अपने घर से बनी तरह तरह की व्यंजन सजाकर बालमेले में आर्कषण का केंद्र बने हुए थे। यह बानगी निजी स्कूल में लगे बालमेला की रही। सभी स्कूली बच्चों ने अलग अलग दुकाने सजाकर विभिन्ना व्यंजन परोसे। बालमेले में नन्हे छात्र उज्जव्ल मालवीय ने नड्डे पापड से सबको पुराने दिन याद दिला दिए। बच्चों ने फलों के सलाद के साथ अन्य व्यंजन से जमकर दुकान चलाई। बालमेले में गाजर का हलवा चाट खीर सहित ऐसे व्यंजन जो अमूमन दुकानों में कम मिलते हैं उनके स्टाल भरे पूरे रहे। बालमेले में पर्वतारोही भावना कराते खिलाड़ी आदित्य और शी अहिरवार ने हर दुकान मे जायका लिया। बच्चों ने भावना के साथ जमकर सेल्फी ली। वहीं जयहिंद करने पर बच्चो को चाकलेट बांटी। स्कूली बच्चों की दुकानो में उनकी व्यापारिक समझ और हिसाब से रुपए लौटाने की इमानदारी देखने लायक रही। स्कूल के बालमेले में सभी पालको स्टाफ ने विभिन्ना खाद पदार्थो का जमंकर जायका लिया= सतपुडा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल पांडुपिपारिया मे बाल मेला का मजा लेने समस्त पालक आमजन पहुंचे इस अवसर पर इस अवसर पर चैयरमैन कमलेश साहू डायरेक्टर अमन साहू प्रिंसीपल श्रीमति नम्रता डेनियल वाइस प्रिंसीपल अमित दत्ता, श्री व्यंकटेश, नवीन, योगेश सोनी, हेमंत पवार,अलीसामा सोना,आरती राजपूत, वर्षा राजपूत, वर्षा विश्वकर्मा, फरहीन खान, कीर्ती साहू,मेघा कश्यप,रीना बर्मन, मोनिका मिश्रा, मीरा टोपालिया, ज्योति डेहरिया, नम्रता जॉन, देवयंती नीलम कनौजिया,निकिता सोनी नेहा खान अनिशा मैडम सहित समस्त विधालय परिवार मौजूद रहा।

भागीरथ साहू देलाखारी बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

तामिया।भागीरथ साहू को दिनांक बीते दिनो राष्ट्रीय तेली साहू महा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरारी गुप्ता ने संगठन के महत्वपूर्ण पद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पर नियुक्त किया। राष्ट्रीय महामंत्री राम ललित गुप्ता जी एवं तहसीलदार गुप्ता वापी गुजरात ने मनोनयन पर साल एवं पुष्टाहार से भागीरथ साहू का स्वागत किया। इनके मनोनयन पर संपूर्ण मध्यप्रदेश के पदाधिकारियों ने बधाई प्रेषित की तथा राष्ट्रीय संगठन के समस्त पदाधिकारी भागीरथ साहू के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close