दीपिका के नाम से फोटो है

तामिया। मानवता की सेवा करने के लिए इन दिनों हर स्तर पर प्रयास हो रहे हैं। तामिया के पटवारी लेखराम नंदवंशी की एमएससी नर्सिंग कर चुकी सुपुत्री दीपिका नंदवंशी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर वर्तमान में मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक देने के बाद बनी स्थिति को लेकर सेवा देने की इच्छा जताई है। जहां सब सुरक्षा के लिए अपने घरों में हैं। वहीं दीपिका मानवता की सेवा करने के लिए इच्छुक हैं। तमिया के पावर हाउस कॉलोनी निवासी दीपिका पिता लेखराम नंदवंशी ने नर्सिंग बीएससी बाद एमएससी नर्सिंग पूर्ण किया है। देश के ख्याति प्राप्त हास्पिटल मेदांता मेडिसिटी हास्पिटल मे 2015-16 में सेवाएं प्रदान की है। दीपिका ने बताया कि संकट की इस घड़ी में कोरोना वायरस की महामारी में वह मरीजों की सेवाएं करना चाहती हैं।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए कर रहे जनजागरूकता

सौंसर। लॉकडाउन के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। जीवन यापन की समस्या सामना कर रहे मानसिक रोगियों और दिव्यांगजनों के लिए ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान आगे आई हैं और विकासखंड के बेसहारा मानसिक रोगियों और दिव्यांजनों के घर जाकर संस्था कार्यकर्ता राशन सामग्री वितरित कर रहे हैं। संस्था प्रमुख श्यामराव धवले ने बताया कि लॉकडाउन के कारण निर्वाह नहीं कर पा रहे संजीवनी मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम से जुड़े हुए मानसिक रोगियों के परिवार और दिव्यांगों को आवश्यक राशन सामग्री और दवाई वितरित की जा रही है। संस्था द्वारा विकासखंड में ग्रामीणों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सुरक्षा को लेकर जागरूक उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने और फिजिकल डिस्टेंस बनाकर रहने की सलाह दी जा रही है। जाम सांवली हनुमान मंदिर परिसर में अनेक मानसिक रोगी और उनके परिजन खुले आसमान में रह रहे हैं, उनके भोजन और दवाइयों की जवाबदारी संस्था ने ली है और इस कार्य में सौंसर के राजपुरोहित समाज संगठन के जोगसिंह राजपूत, गोल्डी ठाकुर सहित शहर के युवाओं ने भी सहयोग कर मंदिर के परिसर और आसपास के 280 परिवारों को राशन सामग्री, सब्जियां वितरित की। शहर में संतरा मंडी में काम करने वाले महाराष्ट्र के देवलापार के 4 मजदूर पैदल ही अपने घर जाने के निकले थे। यह जानकरी मिलते संस्था उन्हें रोककर उनके भोजन और रहने की व्यवस्था की। इस कार्य में संस्था के विजय धवले, पंकज शर्मा, प्रकाश गौरखडे, अक्षय धूंडे, श्रीराम बोबड़े, मयंक ठाकरे, राहुल यमदे, विजय वनकर सहित सभी कार्यकर्ता और ग्रामदूत सक्रिय हैं।

निकाय के सभी कर वसूली में 30 अप्रैल तक छूट

जुन्नाारदेव। नगरीय निकाय के जरिए वसूले जाने वाले संपती कर, जल कर, उपभोक्ता प्रभार व अन्य करों की राशि वसूली में 30 अप्रैल 2020 तक की छूट दी गई है। इस संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि संचनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास म प्र भोपाल के पत्र में उल्लेख किया गया है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग से प्राप्त दिशा निर्देश पर जुन्नाारदेव नगर निकाय द्वारा वसूली किए जाने वाले सभी करों की जमा करने की तिथि अब 30 अप्रैल 2020 की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना