Pathan Protest in MP: छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। देश भर में शाहरुख खान की फिल्म पठान का विरोध जारी है। इस क्रम में छिंदवाड़ा में भी जमकर विरोध किया गया। बुधवार को हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए और जमकर नारेबाजी की। अलका मल्टीप्लेक्स के सामने हिंदूवादी संगठनों ने प्रदर्शन किया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था, इसके बाद भी हिंदू सेना के कार्यकर्ता टाकीज पर चढ़ गए और यहां लगे पठान फिल्म के पोस्टर को फाड़ दिया।

टाकीज में लगे पोस्टर को फाड़ दिया। मौके पर पहुंचे कोतवाली थाना प्रभारी सुमेर जगेत और अन्य पुलिसकर्मियों ने स्थिति को संभाला। हालांकि इसके बाद भी फिल्म का विरोध जारी है। हिंदू सेना और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। इस दौरान बड़ी संख्या में युवतियां भी नजर आई। राष्ट्रीय हिंदू सेना के यमन साहू ने बताया कि फिल्म को लेकर विरोध जारी रहेगा।

फिल्म में जिस प्रकार अदाकारा दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी पहनी वो हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। भगवा रंग की बिकनी मैं दीपिका पादुकोण केराष्ट्र फिल्मांकन पर काफी सवाल उठाए गए थे, जिसके बाद से इस फिल्म का विरोध शुरू हो गया और यहां काफी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं के द्वारा विरोध किया जा रहा है।

हालांकि इस विवाद के बाद भी पठान फिल्म को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। बजरंग दल के चीकू पाल और राष्ट्रीय हिंदू सेना संगठन ने यमन साहू के प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। कोतवाली थाना प्रभारी सुमेर जगेत ने बताया कि मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया गया है। फिलहाल किसी भी प्रकार का विरोध नहीं है, टाकीज पर पुलिसकर्मी तैनात हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close