पुलिस ने आरोपित पर दर्ज किया आबकारी का मामला

फोटो- 20 नव दुनिया

पुलिस ने किया आरोपित को गिरफ्तार

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। शहर में कोतवाली पुलिस द्वारा गश्त की जा रही थी। गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शिव नगर कालोनी में पीडब्ल्यूडी आफिस के पास से एक युवक को गिरफ्तार किया। जिसके बाद से पुलिस ने अवैध शराब भी जब्त की। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट का अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी।

कोतवाली पुलिस के अनुसार रोजाना की तरह शहर में पुलिस द्वारा भ्रमण किया जा रहा था। इस भ्रमण के दौरान पुलिस को सूचना मिली किएक युवक शिव नगर कालोनी में अपने पास अवैध रूप से शराब रखा हुआ है। इस सूचना के बाद मौके पर पहुंचे आरक्षक परवेज आजमी, लीलाधर ने पीडब्ल्यूडी आफिस के पास से छोटा तालाब निवासी अजय सोलंकी उम्र 28 साल को शराब के साथ पकड़ा। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट का अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी।

मंदिर से लौट रही बुजुर्ग महिला के गले से छीनी चैन

-चैन स्नेचिंग करने वाले पुलिस की गिरफ्त से दूर

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। रोजाना की तरह मंदिर में दर्शन करने के बाद एक बुजुर्ग महिला शुक्रवार की सुबह करीब 8.45 बजे अपने घर पैदल लौट रही थी। इस बीच जैसे ही वह मंदिर से कुछ दूरी पर पहुंची किबाइक सवार दो युवक आए और अचानक ही महिला के गले में पहने हुई चैन को छीन लिया और मौके से फरार हो गए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ अपराध कायम करते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार शनिचरा बाजार निवासी रतन बेन शाह उम्र 73 साल ने बताया कि वह रोजाना की तरह शुक्रवार की सुबह जनपद आफिस के पास मंदिर में दर्शन के लिए गई थी। इस बीच सुबह करीब 8.45 बजे वह मंदिर में पूजन करने के बाद पैदल ही घर लौट रही थी कि तभी सुनसान सड़क का फायदा उठाकर अज्ञात बाइक सवार दो युवकों ने रतन बेन के गले में पहनी हुई सोने की चैन को छीन लिया और मौके से फरार हो गए। इस बीच महिला से जोर से चिल्लाई भी लेकिन आरोपित लोगों की गिरफ्तर से दूर हो गए। इस मामले में पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ लूट का अपराध कायम करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी।

क्षेत्र में दो बार हो चुकी है लूट की वारदात

इस मामले में क्षेत्रवासियों ने बताया कि इससे पहले भी दो बार क्षेत्र में लूट की वारदात हो चुकी है। जिसका अब तक पुलिस पता नहीं कर पाई है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि आए दिन इस तरह की घटना के कारण महिलाएं अपने आप को असुरिक्षत महसूस कर रही है। साथ ही पुलिस भी आरोपितों का पता करने में नाकाम साबित हो रही है।

कुएं में गिरा युवक गंभीर रूप से घायल

-इलाज के दौरान तोड़ा दम

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के चिखलीवाला में रहने वाले एक युवक को कुएं में गिरने के कारण गंभीर चोट आई। जिसे तत्काल ही जिला अस्पताल लाया गया। जहां उपचार के दौरान शुक्रवार की दोपहर करीब 2.55 बजे युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार चिखलीवाला निवासी रामदास पिता चेनू वर्मा के परिजनों ने बताया किरामदास काम से गया था। इस बीच वह कुंए में सफाई कर रहा था कितभी अज्ञात कारणों के चलते वह कुएं में गिर गया। कुएं में गिरने के कारण रामदास को गंभीर चोट आई तो उसे तत्काल ही जिला अस्पताल लाया गया। जहां लगातार चले इलाज के दौरान रामदास ने शुक्रवार की दोपहर में दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी।

बीमार बुजुर्ग के परिजनों की तलाश कर रही पुलिस

-बीमारी हालत में जिला अस्पताल में करवाया था भर्ती, मौत

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। छिंदवाड़ा में रहने वाले एक बुजुर्ग को बीमारी हालत में जिला अस्पताल में 10 जून को भर्ती कराया गया था। जहां भर्ती किए जाने के बाद लगातार बुजुर्ग का उपचार चला और उसकी शुक्रवार की दोपहर में मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत के बाद अब पुलिस परिजनों की तलाश में जुटी हुई है। ताकिबुजुर्ग का अंतिम संस्कार हो सकें।

जिला अस्पताल चौकी से मिली जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा में रहने वाले आलाउद्दीन पिता सुबरती उम्र 65 साल को बीमारी हालत में 10 जून को नाजुक स्थिति में भर्ती कराया गया था। जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में चल रहे उपचार के दौरान शुक्रवार की दोपहर करीब 3.10 बजे बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत होने के बाद वार्ड में परिजनों का न होना और फाईल में किसी भी परिजन का नाम न होने के कारण बुजुर्ग के परिजनों का पता अब तक नही चल पाया है। जिसके चलते अब पुलिस बुजुर्ग मृतक के परिजनों की तलाश में लगी हुई है। फिलहाल बुजुर्ग का शव मरचुरी रूम में रखा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।