छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अतिक्रमण और बेतरतीब पार्किंग के कारण शहर में आए दिन जाम के हालत बन रहे हैं। नवदुनिया ने इस समस्या को लेकर अभियान शुरू किया है। बस स्टैंड से लेकर फव्वारा चौक तक दो किमी की सड़क में वाहन गुजरते नहीं रेंगते हैं। शाम होते ही स्थिति ये हो जाती है कि पूरी सड़क ही जाम हो जाती है। हालत ये है कि पैदल चलने के लिए भी रास्ता नहीं बचता है। दुकानदार दुकान के सामने अतिक्रमण कर लेते हैं, जिसके अलावा छोटी, छोटी दुकानें भी सज जाती हैं, रही सही कसर अवैध रूप से की जा रही पार्किंग से पूरी हो जाती है। 40 फीट चौड़ी सड़क में जाम के हालत बन जाते है। खासतौर पर शाम 6 से 7 बजे तक तो जाम ही लगा रहता है।

आधा से एक घंटे लगता है समयः यदि शाम को फव्वारा चौक से स्टेशन जाना हो तो इसी रास्ते से गुजरकर जाना पड़ता है। आमतौर पर जो सफर 15 मिनिट का है, वो जाम के कारण आधा से एक घंटे में भी पूरा नहीं हो पाता है। यही नहीं आए दिन सड़क हादसे और वाद विवाद भी यहां पर होते रहते हैं, जिसके कारण आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लगातार अतिक्रमण के कारण ये स्थिति बन जाती है। वन वे को लेकर भी यातायात और पुलिस विभाग ने व्यवस्था बनाई थी, लेकिन ये व्यवस्था भी पूरी तरह से धराशायी हो गई है। जिसके कारण लोगां को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम कमिश्नर हिमांशु सिंह के मुताबिक नगर निगम लगातार यहां कार्रवाई कर रहा है, बीते 15 दिनों से शहर में लगातार कार्रवाई चल रही है। यहां भी फिर से पहले व्यापारियों को समझाइश दी जाएगी , जिसके बाद बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

वैसे तो पूरे शहर में ही अतिक्रमण पसरा है, लेकिन ये रोड शहर के व्यस्ततम क्षेत्र में से है। इस स्थिति में प्रशासन को लगातार कार्रवाई करते करना चाहिए।

सत्येंद्र ठाकुर, समाजसेवी

शहर के व्यवस्थित विकास की हमेशा से ही आवश्यकता रही है, लेकिन इस तरफ न तो अधिकारी न ही जनप्रतिनिधियों ने ध्यान दिया, जिसके कारण आज ये स्थिति बनी है।

पीयूष शर्मा, अधिवक्ता

शाम को यहां से गुजरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एक से दो घंटे रोज यहां से गुजरने में लग जाते हैं, जिसके कारण काफी समस्या होती है।

रीता सिंह, गृहणी

हम लगातार कार्रवाई कर रहे हैं, इस क्षेत्र में भी कई बार कार्रवाई की जा चुकी है। आगे भी अतिक्रमण के खिलाफ पूरी ताकत के साथ कार्रवाई की जाएगी।

हिमांशु सिंह, आयुक्त नगर निगम

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close