अलग-अलग दो हादसों में तीन बच्चों की गई जान

फोटो- 31 और 32

चौरई में तालाब में हुआ हादसा

छिंदवाड़ा, चौरई (ब्यूरो)। चौरई में तालाब में नहाने गए तीन बच्चों की अलग-अलग हादसे में मौत हो गई। चौरई थाना क्षेत्र के सीताझीर और महगौरा गांव में रहने वाले कुछ बच्चे नहाने के लिए गांव के पास के ही तालाब में गए थे। इस बीच शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे में तालाब में नहाते समय महगौरा निवासी एक 9 साल के मासूम की मौत हो गई तो वहीं दो बच्चों की दोपहर करीब 2.30 बजे सीताझीर के तालाब में नहाते समय मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम किया और जांच शुरू कर दी।

चौरई थाना प्रभारी सुमेर सिंह जगेत ने बताया किमहगौरा निवासी सागर पिता इन्द्र कुमार यादव उम्र 9 साल अपने साथी साजन के साथ तालाब में नहाने के लिए गया था। इस बीच जब सागर और साजन तालाब में नहा रहा था कितभी अचानक ही गहरे पानी में सागर के चले जाने के कारण वह पानी में डूब गया। जिसे देखकर साजन पानी से पानी निकाला और लोगों से मदद मांगी। जब ग्रामीण तालाब के पास पहुंच पाते तब तक पानी में डूबने से सागर यादव की मौत हो गई। पुलिस ने शव को निकलवाया। इसके साथ ही थाना क्षेत्र के सीताझीर गांव में रहने वाले संतकुमारी पिता फूलभान शाह धुर्वे उम्र 9 साल, अभिषेक पिता उमेश उईके उम्र 7 साल और सरगम उम्र 11 साल भी गांव के तालाब में नहाने के लिए गए थे। सीताझीर तालाब में नहाते समय अचानक ही दोपहर करीब 2.30 बजे संतकुमारी और अभिषेक उईके भी पानी में डूबने लगे। तभी पानी से बाहर निकलकर सरगम ने गांव वालों को इस बात की सूचना दी। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने बगैर देरी किए संतकुमारी और अभिषेक की तालाश में पानी में की। जिसके बाद दोनों के शवों को पानी से बाहर निकाला गया। दोनों मामलों में सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद करते हुए पोस्ट मार्टम करवाया और शव परिजनों को सौंप दिया।

मजदूरी करने गए थे परिवार के सदस्य-

पुलिस के सीताझीर निवासी संतकुमारी और अभिषेक उईके के माता-पिता गांव में ही मजदूरी करने के लिए गए थे। बच्चे घर में अकेले होने के कारण वह परिवार के अन्य सदस्यों को डब्बा लेकर शौच करने जाने की बात कहते हुए घर से निकलें थे। इस बीच पानी में डूबने से दोनों बच्चों की मौत हो गई।

Posted By: Nai Dunia News Network