छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के अंतर्गत शुक्रवार को जिले की तीन जनपद पंचायतों मोहखेड़, जुन्नाारदेव और चौरई में मतदान होगा। इसमें कुल 265 ग्राम पंचायतों के 4104 वार्डों के 3 लाख 94 हजार 5 मतदाता 716 मतदान केंद्रों में मतपत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इन मतदाताओं में कुल एक लाख 99 हजार 837 पुरुष, एक लाख 94 हजार 151 महिला और 17 अन्य मतदाता शामिल हैं। मतदान का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) सौरभ कुमार सुमन के मार्गदर्शन में गुरुवार को सभी जनपद पंचायत मुख्यालयों से मतदान दलों को मतदान सामग्री प्रदाय कर निर्धारित मतदान केंद्रों के लिए शुभकामनाओं के साथ रवाना किया गया।

तृतीय चरण के मतदान के लिए मतदान सामग्री का वितरण जनपद पंचायत मोहखेड़ के अंतर्गत 233 मतदान केंद्रों के लिए उत्कृष्ट विद्यालय मोहखेड़ से, जनपद पंचायत जुन्नाारदेव के अन्तर्गत 263 मतदान केंद्रों के लिए नंदलाल सूद उत्कृष्ट विद्यालय जुन्नाारदेव से और जनपद पंचायत चौरई के अंतर्गत 220 मतदान केंद्रों के लिए शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय चौरई से मतदान सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान मतदान दलों की समुचित और व्यवस्थित बैठक व्यवस्था बनाकर, उन्हें उनके बैठक स्थल पर ही मतदान सामग्री का वितरण कराया गया। उनके लिए पेयजल, स्वल्पाहार आदि की समुचित व्यवस्थाएं भी की गई थीं।

तिलक-पुष्प से हुआ स्वागतः पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के अंतर्गत मतदान कार्य को संपन्ना कराने जनपद पंचायत मुख्यालय से मतदान दल मतदान सामग्री के साथ रवाना होकर संबंधित मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके हैं। इन उत्साहित मतदान दलों के मतदान केंद्रों पर पहुंचने पर उनका तिलक और पुष्पमाला से स्वागत किया गया।

कलेक्टर,एसपी ने चौरई के मतदान केंद्रों का निरीक्षण

छिंदवाड़ा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) सौरभ कुमार सुमन और पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने निर्वाचन कार्य में संलग्न अधिकारियों के साथ गुरुवार की शाम जनपद पंचायत चौरई के अंतर्गत विभिन्ना मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके मतदान दलों से चर्चा कर उनके ठहरने और उनके कल्याण से संबंधित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी भी प्राप्त की और उन्हें शुक्रवार के मतदान कार्य के लिए शुभकामनाएं देकर उनका उत्साह बढ़ाया। इस दौरान कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा मतदान केंद्र लोहारा, हिवराकला, खटकर और लोनीकला सहित अन्य मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close