तामिया। कोरोना आपदा से निपटने तामिया विकासखंड में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत कुल 150 क्विंटल (75 क्विंटल गेहूं, 75 क्विंटल चावल) अनाज आवंटित कराया गया। इस राशन वितरण के नोडल अधिकारी तहसीलदार हैं। पीडीएस की दुकानों में उपलब्ध खाद्यान्न वितरण को लेकर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सीमा बौरसिया सहकारिता विस्तार अधिकारी राजेंद्र कामले भंडारण के साथ जरूरतमंदों के लिए व्यवस्था बनाने में जुटे हैं। खाद्य विभाग के मुख्य सचिव, मध्यप्रदेश शासन के आदेश के तहत कोरोना वायरस की आपदा से निपटने के लिए राहत के लिए खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। उक्त आदेश में खाद्यान्ना आवंटन केवल जिले में बाहर से आकर फंसे हुए लोग, बेघर बेसहारा लोग या सहायता शिविर में रूके हुए लोग या ऐसे ही लोगों की सहायता करने के लिए है।

लॉक डाउन में सामाजिक संदेश देते हुए मनाया बेटी का जन्मदिन

12

सोशल मीडिया के जरिए घर पर रहने की अपील

तामिया। कोरोना वायरस के संक्रमण की राष्ट्रीय आपदा के बीच मानवीय मूल्यों की रक्षा को लेकर भी सजगता जारी है। 30 अप्रैल को ब्लॉक कालोनी के समाजसेवी पवन श्रीवास्तव निधि श्रीवास्तव की बेटी तक्षवी श्रीवास्तव का दूसरा जन्मदिन घर में बनाए केक के साथ मास्क लगाए माता पिता ने परिजनों के साथ मनाया। साथ ही सैनिटाइजर, हैंडवाश के बीच बिटिया के हाथ में फिजिकल डिस्टेंसिंग, स्टे होम, सेव लाइफ का संदेश देने वाला ये संदेश अब सोशल मीडिया में सभी को जागरूक कर रहा है। बीते साल भी ट्राइब्स स्केप और पातालकोट की रसोई के संचालक समाजसेवी पवन श्रीवास्तव ने अपनी बिटिया के पहले जन्मदिन में लोकसभा चुनाव के पहले जन्मदिन में आए अतिथियों से अनिवार्य मतदान की अपील करते हुए मोटल तामिया में सभी को संकल्प दिलाया था। कोरोना महामारी के बीच सेवानिवृत्त डिप्टीरेंजर रामस्वरूप श्रीवास्तव, सेवानिवृत्त महिला बाल विकास की पर्यवेक्षक एंव समाजसेवी तुलसा श्रीवास्तव ने अपनी पोती तक्षवी के दूसरे जन्मदिन घर मनाने के साथ सभी से घर पर ही सुरक्षति रहने की अपील की।

लॉक डाऊन बना मजाक

फोटो 14प्रशासन के नियमों की अवहेलना

जुन्नाारदेव। जुन्नाारदेव में लॉक डाउन की अवहेलना करते हुए नियमों धज्जियां उड़ाई जा रही है। मंगलवार सुबह जब शंकरलाल बद्री प्रसाद शर्मा किराना गांधी चौक, मनीष किराना मेन मार्केट व अन्य किराना दुकानें खुलीं। इन दुकानों में लोगों का जमघट लग गया। जुन्नाारदेव क्षेत्र में लोगों की जान के साथ खेला जा रहा है। फिजिकल डिस्टेंस का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। पूरे देश इस वक्त भयभीत होता नजर आ रहा है कोरोना से लोग अपनी जान से हाथ धो रहे है। लेकिन कुछ व्यापारियों ने समय का फायदा उठाने मे देर नही की कैसे रोकेंगे नोवेल कोरोना कोविड 19 अगर भीड़ लगती रही तो इस महामारी को रोकने मे हम असफल होंगे स्थानीय प्रशासन को लगातार नजर रखना पड़ेगा, नहीं तो ऐसे ही लॉक डाऊन की अनदेखी होती रहेगी।

निराश्रित और बेसहारों को राशन का सुविधापूर्ण हो वितरण

भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने एसडीएम से की मुलाकात

जुन्नाारदेव। कोरोना संकट के तहत शहर में केंद्रीय और राज्य सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन सख्ती से सुनिश्चित होना चाहिए, लेकिन इसी दरमियान उन गरीब निराश्रित और बेसहारा वर्ग को मानवीय संवेदनाओं के तहत प्रशासन की मदद भी जारी होनी चाहिए। इसी अहम बिंदुओं को लेकर भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने गत दिवस स्थानीय अनुविभागीय दंडाधिकारी रोशन राय से भेंट की। इस सौजन्य भेंट में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के जिला प्रतिनिधि दर्शन मिगलानी, पूर्व जिला महामंत्री शंकर लाल सेन और भाजपा नेता प्रमोद बंदेवार शामिल थे।

इस प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम रोशन राय से हुई इस सदिच्छा भेंट के दौरान शहर में इन दिनों लॉकडाउन और स्वच्छता अभियान का सख्ती से पालन किए जाने की भी बात की है। इस चर्चा में स्पष्ट कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु लाकडाउन का सख्ती से पालन किया जाना जरूरी है। साथ ही इस वायरस के विस्तार में गंदगी से बचना भी खासा महत्वपूर्ण है। तब ऐसी परिस्थितियों में नपा को यह स्पष्ट निर्देश दिया जाना चाहिए कि वह अपना स्वच्छता अभियान में कोई भी कोताही ना बरतें। इस चर्चा को लेकर एसडीएम रोशन राय ने संबंधित विभागों को उनकी मंशा अनुरूप कार्य करने के लिए निर्देशित किए जाने की हामी भरी है।

मंदिर समिति गरीबों को वितरित कर रही सब्जी, नागरिकों ने माना आभार

जुन्नाारदेव । कोरोनो वायरस के इस संकट के पल में शहर में जहां सभी सामाजिक संस्थाओं से लेकर व्यक्तिगत नागरिकों द्वारा गरीबों की सहायता करने के लिए आगे बढ़ कर हाथ बढ़ाया जा रहा है। वहीं इसी परिपेक्ष में श्री श्री दक्षिणमुखी काली मंदिर लोको रोड समिति के सदस्यों ने भी इस पुनीत कार्य में अपना योगदान दिया। समिति के सदस्यों ने गरीबों के घर जा कर उन्हें निशुल्क सब्जी का वितरण किया। वितरण को प्राप्त कर वार्ड सहित शहर के कई क्षेत्रों के निवासियों ने समिति का साधुवाद किया। श्री श्री दक्षिणमुखी महाकाली मंदिर समिति द्वारा जरुरतमंदों को सब्जी तेल मसाला एवं जरूरत की अन्य सामग्री भी वितरित की। वहीं सभी ने वचन लिया कि हम सभी को मिलकर इस कोरोना महामारी से अपने देश को बचाना है।इस दौरान प्रमोद बंदेवार, दीपू महाराज, गोलू अमरवंशी, श्याम श्रीवास्तव, मोंटू साल्वे सहित इस दौरान मंदिर समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

एसडीएम रोशन राय को सौंपा चेक

दमुआ। भारतीय मजदूर संघ के जिला उपाध्यक्ष और वेकोलि क्षेत्रीय अस्पताल कन्हान क्षेत्र के पूर्व कामगार गोवर्धन पवार ने पी एम रिलीफ फंड में पीड़ित लोगों के लिए 1 माह की पेंशन राशि का चेक 1हजार 17 रुपये जुन्नाारदेव एसडीएम रोशन राय को सौंपी। भारतीय मजदूर संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बृजेश उपाध्याय ने सेवानिवृत्तों तथा कामगारों से 1 दिन की वेतन / पेंशन राशि दान करने का आव्हान किया था। गोवर्धन पवार ने राष्ट्रीय सांगठनिक महामंत्री के आह्वान पर माह की पेंशन राशि कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों निश्चित रूप से यह सराहनीय कार्य किया इस मौके पर गोवर्धन पवार के साथ अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ के उपाध्यक्ष वेस्टर्न कोलफील्ड्स के प्रभारी शिवदयाल बिसंदरे भामस के मंत्री राकेश चतुर्वेदी भारतीय जनता पार्टी के संजय जैन तरुण बत्रा उपस्थित थे। संगठन प्रतिनिधियों ने माननीय एसडीएम से आग्रह किया कि भारतीय मजदूर संघ के निर्देश पर भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता कुछ राहत सामग्री गांव में सहायतार्थ देना चाहते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना