भितरवार। नईदुनिया न्यूज

बाहर पडौसी राज्यों से ट्रकों में भरकर भारी मात्रा में लाई जा रही धान की बनाए गए सरकारी खरीद केन्द्रों पर हो रही खरीदी की शिकायत मिलने पर तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव ने भितरवार सोसायटी के खरीद केन्द्र डंप कर रखी हुई अलग किस्म की धान एवं धान से भरी रखी दो ट्रॉली जब्त की है। रविवार को दोपहर 3 बजे के आसपास तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव अधिनस्त राजस्व कर्मियों के साथ बांसोड़ी गांव के पास स्थित सिंह वेयर हाउस पर बनाए भितरवार सोसायटी के धान खरीद केन्द्र पर पहुंचे। जहां उन्हें खरीद प्रभारी गायब मिला। ऐसी स्थिति में तहसीलदार श्री श्रीवास्तव ने गोदाम प्रभारी एवं अन्य कर्मचारियों से आवश्यक जानकारी लेते हुए खरीदी गई धान का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें खरीद केन्द्र पर खुले में डंप कर रखी हुई धान दिखी। जहां धान की वैरायटी क्षेत्रीय धान से काफी अलग दिखी। ऐसी स्थिति को देखते हुए तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव ने दो ढेरों में डंप कर रखी हुई धान और बाहर से व्यापारियों द्वारा लाई गई धान की शंका के चलते जब्त करने की कार्रवाई की।

बॉक्स

टॉलियां छुड़वाने के प्रयास रहे विफल, जप्त हुआ माल

निरीक्षण के दौरान तहसीलदार श्री श्रीवास्तव को खरीद केन्द्र के बाहर सड़क पर तिरपाल से ढकी धान से भरी दो ट्रॉली रखी मिली। जिन्हें भी उन्होंने जब्त कर गोदाम एवं खरीद केन्द्र पर मौजूद कर्मचारी के सुपुर्द कर दिया। कार्रवाही के दौरान पहुंचे कुछ लोगों ने जब्त की गई धान से भरी ट्रॉलियों को छुड़वाने का काफी प्रयास किया। जब तहसीलदार नहीं माने तो इन लोगों ने प्रदेश सरकार के एक मंत्री से दूरभाष पर से बात कराना चाही लेकिन बात नहीं बनी। तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव ने जांच उपरांत जब्त धान से भरी ट्राली छोड़ने की बात कहकर उन्हें रवाना कर दिया।

इनका कहना है

बाहर से व्यापारियों द्वारा लाई जा रही धान अवैध रूप से सरकारी खरीद केन्द्रों पर बेचने की शिकायत मिली थी। जिस पर किये गए निरीक्षण में दौरान भितरवार सोसायटी के खरीद पर डंप कर रखी धान की वैरायटी इस क्षेत्र की धान से काफी अलग दिखी। वहीं दो ट्रॉली में भरी धान भी ऐसी ही थी। ऐसी स्थिति को देखते हुए डंप कर रखी एवं ट्रॉलियों में भरी धान को जब्त करने की कार्रवाई की है।

- श्यामू श्रीवास्तव, तहसीलदार, भितरवार।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस