डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सख्त है। अब सिर्फ कोरोना संक्रमित के घर पर ही नजर नहीं रखी जा रही, बल्कि संक्रमित क्षेत्र में रहने वाले हर परिवार और व्यक्ति की जानकारी जुटाई जा रही है। कंटेनमेंट एरिया में कौन-कौन लोग रह रहे है। परिवार में कितने सदस्य है। और उन सदस्यों में कोई बीमार तो नहीं है। इन बिंदुओं पर फोकस किया जा रहा है। इसे लेकिर प्रशासन की सर्वे टीम शनिवार को कंटेनमेंट एरिया में पहुंची और परिवारों की जानकारी लेती नजर आई। जहां घर के हर सदस्य की जानकारी नोट कर उनके घरों के सामने सर्वे संबंधी पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं। कंटेनमेंट एरिया का जो डेटा तैयार किया जा रहा है उसे विभागीय स्तर पर ऑनलाइन फीड किया जाएगा। इससे विभागीय स्तर पर कंटेनमेंट एरिया की स्थिति पर नजर ऑनलाइन नजर रखी जा सके।

बता दें कि डबरा शहर में लगातार कोरोना पॉजिटिवों के निकलने के बाद करीब चार क्षेंत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। इसमें कहीं पॉजिटिव का घर तो उनके मेडिकल या प्रतिष्ठान शामिल हैं। शहर में ठाकुरबाबा रोड, ऊषा कॉलोनी, रामगढ़ रोड, गीता टॉकीज एरिया आदि शामिल है। जहां प्रशासन की सर्वे टीमें लोगों की जानकारी जुटाने में लगी है। हर घर के सामने कोराना जागरूकता संबंधी बोर्ड चस्पा किया जा रहा है।

बॉक्स

जो होम क्वारंटाइन वो घूम रहे बाहर, कॉलोनी के लोग परेशान

चिंतनीय बात ये है कि जिन जगहों पर कोरोना पॉजिटिव निकल आए हैं। उनके घर या संपर्क में रहने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके बाद भी लोग बाहर घूमते रहते हैं। इससे पड़ौसियों को कोरोना संक्रमण का डर लगा रहता है। अग्रसेन चौराहे के पास गणेश मेडिकल के ऊपर रहने वाले परिवारों के लोग दूध पानी आदि के लिए सड़क तक आ जाते हैं। उनको प्राइवेट लोग दूध आदि जरूरी सामान की सप्लाई कर रहे हैं। ऊषा कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री में शामिल लोगों को होम क्वारंटाइन किया है। लेकिन वे कभी दूध तो कभी पानी के लिए बाहर निकलते रहते हैं। इससे कॉलोनी के अन्य लोग परेशान है। इनको होम क्वारंटाइन किया गया है, उनको घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए निर्देशित किया गया है।

वर्जन

होम क्वारंटाइन किया गया है उनको साफ निर्देशित किया गया है कि वह बाहर नहीं निकलें। अगर प्रशासन के निर्देशों का पालन नहीं किया जाएगा तो उन पर कार्रवाई की जा सकती है।

- नवनीत शर्मा, इंसीडेंट कमांडर व तहसीलदार, डबरा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना